सामने से आ रही थी व्हाइट लग्जरी कार, थानेदार आ गया आगे, रोकने की कोशिश, फिर कूद फांद और…

छपरा. सारण जिले के भेल्दी में एक लग्जरी कार ने पुलिस टीम को कुचलने का प्रयास किया. इस घटना में थाना अध्यक्ष मामूली रूप से घायल हो गए, वहीं एक ग्रामीण भी कर से धक्का लगने से घायल हो गया. बताया जा रहा है कि घटना उसे वक्त हुई जब भेल्दी पुलिस गुप्त सूचना पर वाहन जांच कर रही थी, तभी एक सफेद रंग की लग्जरी कर आती दिखाई दी. इसको रोकने का पुलिसकर्मियों ने प्रयास किया, लेकिन रुकने के बजाय पुलिसकर्मियों को धक्का मारते कर भागने लगी. लेकिन, पुलिसकर्मियों ने कर को खदेड़कर पकड़ लिया, लेकिन इस सफेद लग्जरी कार में जो मिला वह देखकर पुलिस भी हैरान रह गई.

पुलिसकर्मियों पर हमला कर भाग रहे कार को पुलिस ने करीब तीन किलोमीटर तक पीछा कर चालक व एक अन्य कारोबारी के साथ पकड़ लिया. इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि छपरा की तरफ से टोयोटा कंपनी की एक लग्जरी कार में भारी मात्रा में देसी व अंग्रेजी शराब लादकर कारोबारी गड़खा होते हुए सोनहो के तरफ जा रहे हैं. जानकारी मिलने के बाद थानाध्यक्ष अशोक कुमार दलबल के साथ थाने के समीप बैरियर लगाकर प्रत्येक वाहनों की जांच में जुट गए. इसी दौरान उक्त कार थाने के बैरियर के समीप पहुंची तब उसके चालक ने बैरियर में जबरदस्त ठोकर मार कर आगे बढ़ने लगा. आगे पुलिस की गाड़ी लगी थी उसमें भी उसने ठोकर मार दिया.

थानाध्यक्ष ने कार को रोकना चाहा, लेकिन इसके बाद चालक उनको भी कुचलने के नीयत से उनकी तरफ तेज गति से मारना चाहा. मगर उन्होंने दूसरी तरफ कूदकर अपनी जान बचाई और इसमें उन्हें चोट लगी. इस दौरान एनएच किनारे खड़े अरना गांव निवासी हरेंद्र राय को कार से ठोकर लग गई. पुलिस पर हमला कर भाग रहे चालक को पकड़ने के लिए थानाध्यक्ष तत्काल दलबल के साथ उसका पीछा करने लगे. इस दौरान चालक कई ग्रामीण रास्तों से पुलिस को छकाते हुए करीब तीन किलोमीटर दूर पैगा बाजार के समीप पकड़ाया. पुलिस की कई गाड़ियां उसे पकड़ने के लिए पीछा कर रही थी. इसमें से दो लोगों को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया.

कार से 200 लीटर देसी शराब बरामद किया है. वहीं ब्लैक लेबल, रेड लेबल, ब्लेंडर्स प्राइड, टीचर्स, वैलेंटाइन जैसे महंगे ब्रांड के दर्जनों शराब की बोतले बरामद किया गया है. कार में सवार चालक व एक अन्य पुलिस ने मौके से घर दबोचा है. अब पुलिस दोनों को पकड़कर शराब माफियाओं के बारे में पूछताछ कर रही है. इस मामले में मढौरा के डीएसपी नरेश पासवान ने बताया कि वाहन जांच के दौरान पुलिस के डर से शराब लदी कार को पुलिस व ग्रामीण पर भी चढ़ाने का प्रयास किया, जिसमें थानाध्यक्ष को बचने दौरान हल्की चोट आई है, जबकि एक ग्रामीण भी इस घटना में घायल है. पुलिस लगातार शराब के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और दोषियों पर कड़ी कारवाई की जाएगी.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar News, Chhapra News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *