सामने आया मरने के 30 मिनट के भीतर जिंदा होने का मामला

Tina Hines woke up after being dead: कहते हैं कि जो शख्स पैदा हुआ है उसे एक दिन मरना ही होता है, लेकिन मरने के 30 मिनट के भीतर अगर कोई जिंदा हो जाए तो यह बात चौंकाती है। टीना हाइन्स नामक महिला मरने के ठीक 27 मिनट बाद जिंदा हो गई, हालांकि यह मामला फरवरी 2018 का है।

वहीं, जिंदा होने के बाद उन्होंने जो अनुभव अपने पति और डॉक्टरों से शेयर किए, जो वाकई चौंकाने वाले हैं। पति के मुताबिक, जब पत्नी टीना हाइंस फिर से जिंदा हुईं तो उन्होंने इशारों से पेन और लिखने के लिए पेपर मंगवाए। इसके बाद जो लिखा वह हैरान कर देने वाला था, जिसे पढ़कर डॉक्टर और पति भी स्तब्ध रह गए।

बताया क्या किया अनुभव

टीना के मुताबिक, उन्होंने 27 मिनट के दौरान कई तरह रंग देखे तो आंखों के आगे तैर रहे थे, हालांकि वह रंगों के बारे में विस्तार से नहीं बता पाईं। यह जरूर बताया कि यह बहुत वास्तविक था और रंग चटख था और साफ-साफ नजर आ रहे थे। टीना ने 30 मिनट के दौरान कई तरह की आकृति देखी। इसमें कई छवि तो ईशु मसीह की थी। इसी तरह के कई अनुभव टीना हाइंस ने बताए, जो वाकई हैरान कर देने वाले थे।

वहीं, अध्ययन यह बताता है कि मृत्यु के निकट पहुंचे लोगों को अपने अनुभव याद नहीं रहते हैं। अधिकतर मामलों में लोग भूल जाते हैं। वहीं, करीब 10 से 20 प्रतिशत लोग ही कुछ बाते हैं कि उन्होंने साफ-साफ क्या देखा। मिशिगन यूनिवर्सिटी द्वारा 2013 में हुए एक अध्ययन में खुलासा हुआ था कि मृत्यु से ठीक पहले चूहों के ब्रेन में गतिविधि की वृद्धि तेज होती है।

PK की भविष्यवाणी से बिहार की राजनीति में बढ़ी हलचल, क्या फिर अलग हो जाएंगे लालू-नीतीश !

टीना की हार्ड अटैक से हुई थी मौत

टीना हाइन्स की अचानक तबीयत खराब हो गई। Ladbible की रिपोर्ट के अनुसार यह मामला फरवरी 2018 का है। तबीयत अधिक खराब होने पर पति ब्रायन ने उन्हें बचाने के लिए बहुत पैसे खर्च किए लेकिन टीना हाइन्स की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। मौत के ठीक 27 मिनट बाद अचानक टीना हाइन्स फिर से जिंदा हो जाती हैं।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *