सामने आया बाबर का ब्लंडर, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हार की वजह कप्तान का एक फैसला

नई दिल्ली. पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड से वर्ल्ड कप 2023 में करो या मरो का मुकाबला खेल रही है. यह मैच तय करेगा कि पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल खेलेगी या इस रेस से बाहर हो जाएगी. पाकिस्तान के संकट में फंसने के पीछे कप्तान बाबर आजम का एक फैसला सामने आया है, जिसे ब्लंडर कहना सही रहेगा. जी हां, पाकिस्तान का जो बैटर सबसे बेहतरीन फॉर्म में था, उसे कप्तान बाबर आजम ने शुरुआती मुकाबलों में मौका ही नहीं दिया. जब यह लगा कि अब पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो रहा है, जब बाबर आजम से कप्तानी छीने जाने की बात होने लगी, तब इस खिलाड़ी (फखर जमां) को मौका दिया गया. लेकिन कहते हैं ना का बरखा, जब कृषि सुखानी.

फखर जमां ने न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में शतकीय पारी खेली. न्यूजीलैंड ने बेंगलुरू में खेले गए इस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 401 रन बनाए. पाकिस्तान जब असंभव से इस लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो उसके फैंस को ज्यादा उम्मीद नहीं रही होगी. लेकिन फखर जमां की तूफानी पारी से निराशा के बादल छंट गए. फखर जमां ने 63 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. यह फखर की पारी का ही कमाल था कि पाकिस्तान ने 20वें ओवर में 150 रन पूरे कर लिए.

बहरहाल लौटते हैं बाबर आजम की उस गलती पर, जो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए ब्लंडर साबित हुई है. बाबर आजम ने एक मैच के बाद ही फखर जमां को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था. फखर की जगह इमाम उल हक को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया, जो बुरी तरह फेल रहे. इमाम उल हक को फखर जमां पर वरीयता देने पर बाबर आजम की कड़ी आलोचना हुई. इसके बाद जब ऐसा वक्त आ गया कि अब पाकिस्तान शायद ही वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेल पाए, तब फखर जमां की वापसी कराई गई. फखर ने आते ही धमाका कर दिया.

ओपनर फखर जमां ने अपनी वापसी वाले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 86 रन की मैचविनिंग पारी खेली. इस मैच के बाद फखर जमां ने साफ शब्दों में कह दिया कि उन्हें ऐसी कोई चोट नहीं थी कि वे मैच ना खेल सकें. अगर उन्हें कहा जाता तो वे हर मैच खेलने को तैयार थे. फखर जमां की यह बात बाबर आजम के उस दावे के एकदम खिलाफ थी, जिसमें उन्होंने फखर जमां को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने के लिए चोट वजह बताई थी.

Tags: 10 Blunders, Babar Azam, Fakhar zaman, New Zealand, Pakistan, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *