सर्दी से कब मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने बता दी तारीख, आज खिलेगी धूप, बारिश..

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लगातार दो दिन हुई बारिश के बाद शुक्रवार को मौसम खुला रहा. हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं पर बादल गरजने के साथ ही बिजली कड़कती रही. पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर सुबह के वक्त मध्यम कोहरा छाया. अब मौसम विभाग ने आने वाले दिनों को लेकर अलर्ट जारी किया है.

यूपी में लगातार सर्दी, गलन, शीतलहर और कोहरे के बाद बारिश हुई, लेकिन इसके बाद हल्की धूप निकलने से लोगों को राहत मिली. प्रदेश में अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस वहीं न्यूनतम तापमान भी 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आर्द्रता का अधिकतम प्रतिशत 89 रहा है. पिछले दो दिन लगातार हुई बरसात के बाद शीतलहर चलने से लोगों को ठंड का सामना करना पड़ा. सुबह और शाम के समय ठंड का प्रभाव अधिक रहा.

भगवान राम पर ‘अशोभनीय’ टिप्पणी करना युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्यों किया ऐसा?

शनिवार को कैसा रहेगा मौसम
उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को दिन में धूप खिलने से लोगों ने राहत मेहसूस की, लेकिन शाम होते ही ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया. लखनऊ मौसम विभाग ने मुताबिक शनिवार यानी 3 फरवरी को मौसम साफ रहेगा और लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी. इसके बाद रविवार और सोमवार को तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं. इससे तापमान में फिर से गिरावट की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने कुछ जिलों में अलर्ट जारी किया है.

UP Weather: सर्दी से कब मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने बता दी तारीख, आज खिलेगी धूप, बारिश का भी अलर्ट

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
रविवार को यूपी के 10 जिलों में हल्की बारिश और ठंडी हवा चलने के आसार हैं. इस दौरान मथुरा, अलीगढ़, महामायानगर, फिरोजाबाद, आगरा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, एटा में बारिश हो सकती है. इसके अलावा सोमवार को बुलंदशहर, आगरा, मेरठ, शाहजहांपुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, कानपुर देहात, उन्नाव, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर समेत अन्य इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Tags: Lucknow news, UP news, UP Weather, Weather Update

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *