सर्दियों में बढ़ जाती है इस सूप की डिमांड, लोगों को पसंद आता है तीखा और हेल्दी

 रुपांशू चौधरी/हजारीबाग.अक्सर लोग बाहर के फास्टफूड खाने से बचते है. लोगो का मानना है कि फास्टफूड शरीर के लिए काफी हानिकारक होता है. लेकिन, वहीं बात जब सर्दियों के मौसम में सूप की हो तो इसे लोग फायदेमंद मानते है. सूप को लोग सर्दी से लेकर जुखाम तक की दवाई मान कर पीते है. सर्दियों के मौसम में कई लोग सूप का सेवन करते है. हजारीबाग के भवानी चौक पर स्तिथ सोनू फास्ट फूड इसी सूप के लिए प्रसिद्ध है.

सोनू फास्ट फूड के संचालक सोनू मेहता ने कहा कि सर्दियों के मौसम में सूप की डिमांड बढ़ जाती है. अभी दुकान में रोजाना 100 कप से अधिक सूप की खपत हो जाती है. इसके पीछे का मुख्य कारण यह कि सर्दियों के मौसम में सूप शरीर को गर्मी देता है. जिस कारण लोग इसे इस मौसम में खूब पसंद करते है. अभी दुकान में 3 तरह के सूप उपलब्ध है, जिसमें वेज सूप 25 रुपए कप, अंडे वाला सूप 35 रुपए और चिकन एग मिक्स सूप 45, रुपए कप है.

गर्मा गर्म सूप का स्वाद है लाज़वाब
सूप का स्वाद लेने आए धीरज कुमार धीर ने कहा कि सर्दियों के मौसम में सूप का सेवन काफी फायदेमंद होता है. इस दुकान का गर्मा-गर्म सूप काफी लाजवाब है. इसके साथ ही यहां का रेट भी काफी सस्ता है. जिस कारण हमलोग अकसर यहां सूप का स्वाद लेने के लिए आते है.

ऐसे तैयार होता लाजवाब सूप
उन्होंने बताया कि सूप को बनाने के लिए सबसे पहले तेल में लहसुन, अदरक और प्यार को भूंजा जाता है. इन सब चीजों के गोल्डन ब्राउन होने के बाद में इनमे हल्का पानी डाला जाता है. फिर मिर्च पाउडर, काली मिर्च, सोया साउस, टमाटर साउस, मिर्च साउस, अजीना मोटो, धनिया पाउडर अन्य चीजों को मिला कर पुनः गाढ़ा होने तक भूंजा जाता है. पुनः इसमें पानी मिला कर गाढ़ा करने के लिए कॉर्न फ्लोर मिलाया जाता है.

Tags: Food 18, Hazaribagh news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *