सरकारी नौकरी के साइड इफेक्ट, आखिरकार मार दी गई सारण की रिया, श्मशान घाट में खुली पोल

हाइलाइट्स

सारण की रिया ने बेरोजगार को बनाया था जीवनसाथी, पुलिस की नौकरी लगते ही बढ़ी दहेज की डिमांड.
छपरा की रिया की हत्या का पुलिसकर्मी पति पर लग रहा आरोप, परिवार वालों पर साथ देने का है आरोप.

छपरा. बिहार के छपरा में जहां बेरोजगारी की हालत में युवक से शादी करने वाली रिया के पति ने बिहार पुलिस में नौकरी होते ही दहेज की डिमांड शुरू कर दी. दहेज के लिए रिया को इतना प्रताड़ित किया गया कि उसने अंत में आत्महत्या कर ली. पुलिस ने रिया के शव को बरामद किया है. रिया के गले पर गहरे जख्म के निशान देखे गए. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि महिला की मौत फांसी लगाने से हुई है. मृतक के मायके वालों ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया है.

मृतक की पहचान दरियापुर थाना क्षेत्र सरेया साहू गांव निवासी रिया देवी (28वर्ष) पति हेमंत कुमार के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि मृतका के ससुराल वाले साजिश के तहत शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे, तभी मायके वालों द्वारा श्मशान घाट में शव को रोक लिया गया. घटना स्थल पर पहुंचे दरियापुर थाना के पुलिसकर्मियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि मृतका के ससुराल वालों द्वारा रविवार के सुबह तबीयत खराब होने का सूचना दी गयी. फिर एक घंटे बाद मौत की जानकारी दी गयी. आनन-फानन में परिजन जब तक ससुराल सरेया साहू गांव पहुंचे तब तक सभी लोग श्मशान घाट जाने की तैयारी कर लिए थे. शव को कफन में साजिश के तहत पूरा ढंक कर बांधा गया था. थोड़ा सा चेहरा दिखाकर जलाने के लिए लेकर चल दिए, तभी एक पड़ोसी व्यक्ति द्वारा फोन कर गला घोंटने की वजह बताई गई.

इसके बाद शव को श्मशान में जाकर देखा गया तो रिया के गले पर जख्म के गहरे निशान थे. मृतका का पति हेमन्त कुमार बिहार पुलिस में कार्यरत है. शादी 25 नवम्बर 2022 को सम्पन्न हुई थी. शादी के बाद पति का पुलिस में नौकरी हो गया। जिसको लेकर दहेज की मांग की जा रही थी. नहीं दिए जाने पर इस तरह के घटना को अंजाम दिए जाने की धमकी दी जाती थी. मृतका के मायके के परिवार वालों से चार पहिया वाहन और नगद रुपये का डिमांड की जा रही थी. मृतका का पति पटना जिला बल में सिपाही के रूप में तैनात है. पुलिस ने इस मामले में छानबीन की बात कही है.

Tags: Bihar crime news, Crime In Bihar, Dowry, Dowry Harassment, Dowry Murder

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *