“समझ नहीं आ रहा क्या करूं…?” बृजभूषण के गढ़ को जूनियर नेशनल सेलेक्‍शन का वेन्‍यू बनाने पर साक्षी मलिक

मुझे कई जूनियर पहलवानों के फोन आ रहे- साक्षी मलिक

खास बातें

  • बृजभूषण पर महिला पहलवानों का यौन शोषण करने का आरोप
  • गोंडा में आयोजित होने वाले जूनियर कुश्ती नेशनल के सेलेक्‍शन पर निराश…
  • जूनियर महिला पहलवान वहां प्रतिस्पर्धा करने कैसे जाएंगी?

नई दिल्‍ली :

ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने उत्तर प्रदेश के गोंडा में आयोजित होने वाले जूनियर कुश्ती नेशनल के सेलेक्‍शन पर निराशा व्यक्त की है, जो भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह का गढ़ है. साक्षी मलिक और कई अन्य शीर्ष पहलवानों ने बृजभूषण पर महिला पहलवानों का यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. विरोध के बीच बृजभूषण ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख का पद छोड़ दिया था और महासंघ ने पिछले सप्ताह चुनाव कराए थे… और चुनाव बीजेपी सांसद बृजभूषण के करीबी माने जाने वाले संजय सिंह ने जीता. 

यह भी पढ़ें

चुनाव में संजय सिंह को अधिकांश वोट मिले और ऐसा कहा जा रहा है कि निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण ने राष्ट्रीय महासंघ पर अप्रत्यक्ष नियंत्रण हासिल कर लिया है. चुनाव परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद, नम आंखों से साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा की. शुक्रवार को ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने विरोध स्‍वरूप अपना पद्मश्री सरकार को लौटाने का फैसला किया.

कई जूनियर पहलवानों के फोन आ रहे

साक्षी मलिक ने कहा कि उन्हें जूनियर नेशनल के आयोजन स्थल पर चिंता व्यक्त करते हुए कई जूनियर पहलवानों के फोन आ रहे हैं. उन्‍होंने ‘एक्‍स’ पर कहा, “मैंने कुश्ती छोड़ दी है, लेकिन मैं कल रात से चिंतित हूं. मुझे उन जूनियर महिला पहलवानों के बारे में क्या करना चाहिए, जो मुझे फोन कर रही हैं… मुझे बता रही हैं कि जूनियर नेशनल 28 तारीख से होने जा रहे हैं और नए कुश्ती महासंघ ने इसे आयोजित करने का फैसला नंदनी नगर गोंडा में किया है.”

साक्षी मलिक ने आगे कहा, “गोंडा बृजभूषण का क्षेत्र है. अब कल्पना कीजिए कि जूनियर महिला पहलवान वहां प्रतिस्पर्धा करने कैसे जाएंगी? क्या इस देश में नंदनी नगर के अलावा कहीं और नेशनल आयोजित करने की जगह नहीं है? मुझे समझ नहीं आ रहा है कि क्या करूं…?” 

पहलवानों के समर्थन में उतरी खापें

हरियाणा के जींद जिले की सभी 24 खापों के साझा सर्वखाप अध्यक्ष मंडल ने पहलवानों को समर्थन देते हुए बृजभूषण के करीबी संजय के भारतीय कुश्ती संघ का अध्यक्ष चुने जाने पर कड़ा एतराज जताया है. कंडेला खाप के प्रधान ओमप्रकाश और प्रवक्ता जगत सिंह रेढू ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि वे पहलवानों के साथ हैं तथा साक्षी मलिक के कुश्ती से संन्यास लेने और बजरंग पूनिया के पद्मश्री लौटाने के फैसले पर दोबारा विचार करने की अपील करते हैं.

ये भी पढ़ें :- “सिर्फ इसलिए कि मैं बृजभूषण के करीब हूं…” : विवाद के बीच WFI प्रेसिडेंट संजय सिंह

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *