सब उड़ गए हवा में…पृथ्वी शॉ और रहाणे के रहते मुंबई का डब्बा गुल, एक छोटी टीम ने पिला दिया पानी

रामकुमार नायक/ रायपुरः राजधानी रायपुर में हो रहे रणजी ट्रॉफी का जबरदस्त मुकाबला छत्तीसगढ़ और मुंबई के बीच चल रहा है. मुंबई की टीम ने पहली पारी में 351 रन बनाए. इसके जवाब में छत्तीसगढ़ की टीम ने पहली इनिंग्स में 350 रन बनाए. मुंबई जैसे दमदार टीम के सामने कहीं न कहीं कमजोर टीम होने के बावजूद छत्तीसगढ़ ने जमकर मुकाबला किया. मुंबई के शानदार गेंदबाजी के सामने छत्तीसगढ़ की टीम का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला. छत्तीसगढ़ की टीम ने पहली इनिंग्स में ही मुंबई के पसीने छुड़ा दिए. मुंबई की टीम को सिर्फ 1 रन की बढ़त मिली.

बता दें कि मुंबई की टीम में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की फौज है. जिसमें पृथ्वी शॉ, अंजिक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर जैसे बल्लेबाज़ शामिल हैं. लेकिन छत्तीसगढ़ के युवा गेंदबाजों ने इनका डट कर सामना किया. पृथ्वी शॉ के अलावा कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सके.

पहली पारी में 351 रन
BCCI द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. खेल के दूसरे दिन 101.4 ओवर में 10 विकेट पर मुंबई ने पहली पारी में 351 रन बनाए. इसमें पृथ्वी शॉ ने 159, भूपेन लालवानी ने 102 रन का योगदान दिया. इसमें छत्तीसगढ़ की ओर से गेंदबाजी करते हुए आशीष चौहान ने 27 ओवर में 105 रन देकर 6 विकेट हासिल किया. वहीं रवि किरन ने 16.4 ओवर में 53 रन देकर 3 विकेट चटकाया. इनके अलावा विश्वास मलिक ने एक विकेट हासिल किया था.

आज रणजी का तीसरा दिन
इसमें शशांक चंद्राकर ने 56, संजीत देसाई ने 41 और कप्तान अमनदीप खरे अभी नाबाद 35 रन बनाकर खेल रहे हैं. गेंदबाजी करते हुए मुंबई की ओर से तुषार पांडे, रॉस्टर डायस, शम्स मुलानी और तनुश ने 1- 1 विकेट हासिल किया. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मुंबई अभी 171 रन से आगे हैं. आज यानि 11 फरवरी को खेल का तीसरा दिन है. 9 फरवरी को मैच के पहले दिन 4 विकेट पर 310 रन बनाने वाली मुंबई की टीम खेल के दूसरे दिन 10 फरवरी को मात्र 41 रन और जोड़कर 351 रन बना पाई.

सिर्फ 41 रन पर 6 विकेट
मुंबई के 6 विकेट सिर्फ 41 रन पर गिर गये. इसमें पहले दिन आशीष ने 3 विकेट लिए थे. दूसरे दिन भी उनका जादू चला. उन्होंने 3 विकेट और चटका दिए. इससे पहले केरल के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में आशीष ने 5 विकेट हासिल किया था.

Tags: Local18, Ranji cricket, Ranji Trophy

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *