सत्ता में बने रहने के लिए कांग्रेस ने हमेशा ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति अपनाई: प्रधानमंत्री मोदी

PM मोदी ने दावा किया कि देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के लिए भगवान राम एक ‘‘काल्पनिक” चरित्र हैं. मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ क्षेत्र के नीमच जिले में भाजपा के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने हमेशा देश के लिए समस्याएं पैदा की हैं और उसके पास इनका कोई समाधान नहीं है. उसने ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति अपनाकर देश पर शासन किया.”

राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा. महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि राष्ट्रपिता इस बात पर जोर देते थे कि शासन में ईमानदारी और नैतिकता शामिल होनी चाहिए तथा उन्होंने देश में ‘‘राम राज्य” (आदर्श शासन) की परिकल्पना की थी.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘लेकिन, एक तरफ कांग्रेस ने ‘भ्रष्टाचार का किला’ बनाया है और दूसरी तरफ भगवान राम को एक काल्पनिक चरित्र घोषित कर दिया है.” उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि दुनिया भर के देशों में भारत का कद बढ़ रहा है, लेकिन कांग्रेस को यह वैश्विक उत्थान अच्छा नहीं लगता. मोदी ने लोगों से कहा, ‘‘यह (वैश्विक उत्थान) आपके कारण हो रहा है, जिन्होंने भाजपा सरकार बनाई जो कड़े और बड़े फैसले लेती है. यही बात कांग्रेस पिछले 10 साल से पचा नहीं पा रही है.”

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें दिन-रात अपशब्द कहने वाली कांग्रेस हैरान है कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश की छवि कैसे बदल रही है. उन्होंने कहा, ‘‘यह (दुनिया में भारत की बढ़ती ताकत) ही कांग्रेस को परेशान कर रही है. इसलिए कांग्रेस देश में अस्थिरता और अराजकता फैलाना चाहती है. इसके लिए, कांग्रेस ने गुप्त समझौते किए हैं. कांग्रेस अब भारत के खिलाफ खुलेआम साजिश रचने वाले विदेशियों के साथ खड़ी नजर आ रही है. मध्य प्रदेश के लोगों को कांग्रेस से बहुत सावधान रहना होगा.”

मोदी ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के पास देश की समस्याओं का कोई समाधान नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के कारण देश की समस्याएं और अधिक गंभीर हो गई हैं, खासकर गरीबों से जुड़ी लूट. इसके (कांग्रेस) एक प्रधानमंत्री ने एक बार स्वीकार किया था कि केंद्र से भेजे गए एक रुपये में से केवल 15 पैसे ही लाभार्थी तक पहुंचते हैं.”

प्रधानमंत्री ने पूछा, ‘‘लेकिन ये 85 पैसे कौन लूट रहा था? यह पंजा (हाथ) था.” मोदी ने स्पष्ट रूप से कांग्रेस के चुनाव चिह्न ‘हाथ’ का जिक्र करते हुए यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, भाजपा ने मोबाइल, आधार और बैंक खाते (जन धन) की त्रिमूर्ति बनाकर कल्याणकारी योजनाओं की आपूर्ति में सेंधमारी को रोकने का समाधान ढूंढ़ लिया है.”

मोदी ने कहा कि केंद्र ने बिचौलियों को दरकिनार करते हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में 2.60 लाख करोड़ रुपये हस्तांतरित किए हैं. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस शासन के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत केवल 6,000 घरों को मंजूरी दी गई थी, जबकि भाजपा की ‘डबल इंजन’ सरकार ने मध्य प्रदेश में योजना के तहत 10 लाख घरों के निर्माण को मंजूरी दी.

ये भी पढ़ें:- ” मैं भारत की नागरिक होती तो….”: US सिंगर ने की CM नीतीश कुमार की आलोचना

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *