सड़क नहीं बनने से नाराज ग्रामीणों ने भैंस को सौंपा ज्ञापन, थाली और बीन बजाई

पन्ना. पन्ना जिले में ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया. गांव में अब तक सड़क नहीं है. सरकारें और नेता आते हैं जाते हैं लेकिन यहां सड़क कोई नहीं बनवा रहा. परेशान गांव वालों ने आज एक भैंस को ज्ञापन सौंप कर विरोध जताया. भैंस के आगे ताली, थाली और बीन भी बजाई. लोगों का कहना है कि एक बार नहीं कई बार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से सड़क बनवाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन किसी वोट मांगने का वक्त सबसे पास है-सड़क बनवाने के लिए किसी के पास नहीं.

कहावत है  ‘भैंस के आगे बीन बजाए, भैंस खड़ी पगुराय’ यही दृश्य पन्ना जिले की ग्राम पंचायत मोहंद्रा के रानीपुरा गांव में नजर आया. यहां ग्रामीण पक्की सड़क के लिए सालों से परेशान हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. अब गांव वालों ने भैंस को ज्ञापन सौंपा और उसके सामने ताली, थाली और बीन बजाकर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना है गांव में पक्की सड़क नहीं है इस वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

सड़क नहीं बनने से परेशान ग्रामीण
ग्रामीणों ने बताया कि यहां गर्मी के दिनों में सड़क पर धूल उड़ती है, तो बरसात के मौसम में गड्ढे कीचड़ से भर जाते हैं. इससे बुजुर्गों, महिलाओं और स्कूली बच्चों को भारी परेशानी होती है. ग्रामीणों ने कई बार अधिकारियों और स्थानीय नेताओं को आवेदन दिए, लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिला है. ग्रामीणों ने कहा कि हम लोगों की मांग को ऐसे अनसुना किया जा रहा है जैसे भैंस के आगे कोई कुछ भी करता रहे, लेकिन उसे कोई फर्क नहीं पड़ता.

कई साल से कर रहे हैं मांग
ग्रामीणों का कहना है कि साल 2018 के विधानसभा चुनाव के पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा लेकर सिमरिया से मोहंद्रा जा रहे थे. तब हम लोगों ने उन्हें रास्ते में रोक कर सड़क की मांग की थी. उन्होंने आश्वासन दिया कि भाजपा को जिताइए सड़क बन जाएगी. उस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी प्रह्लाद लोधी जीते, लेकिन 5 साल गुजरने के बाद भी मांग पूरी नहीं हुई है. बीते साल भी ग्रामीण इसी सड़क पर धान रोपकर प्रदर्शन कर चुके हैं.

Tags: Mp news, Panna news, Protest, Unique news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *