सचिवालय रिटायर्ड इस अधिकारी ने दून में शुरू किया हेल्थी स्प्राउट और फ्रेश जूस का काम

अरशद खान/देहरादून: राजधानी देहरादून में सचिवालय से रिटायर्ड एक अधिकारी ने अपने फ्रूजो जूस बार की शुरुआत की है, और वे लोगों को फ्रेश जूस परोसने का काम कर रहे हैं. सचिवालय से रिटायर्ड सुनील कुमार ने इस जूस बार को इसलिए शुरू किया है क्योंकि उन्हें लगता है कि देहरादून में बहुत कम फ्रेश और अच्छी क्वालिटी वाले जूस कॉर्नर हैं, और हर जगह मिलावट की समस्या होती है. उन्होंने रिटायरमेंट के बाद लोगों को फ्रेश जूस पिलाने का काम शुरू किया है, ताकि वे अच्छे और स्वादिष्ट जूस का आनंद ले सकें.

सुनील कुमार बताते हैं कि रिटायरमेंट के 7-8 साल बाद उन्होंने यह काम शुरू किया है. वह बताते हैं कि इसको शुरू करने के पीछे की सबसे बड़ी वजह प्योरिटी है, क्योंकि बाजारों में हर जगह फ्रूट जूस में भी मिलावट चल रही है, और ज्यादातर जूस बेचने वाले अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में बर्फ, पानी, शुगर, और फ्लेवर की मिक्सिंग करते हैं, जिससे जूस की प्योरिटी खत्म हो जाती है. वह अपने राजपुर रोड स्थित फ्रूजो जूस बार पर ओरिजिनल और प्योर जूस बना रहे हैं, और यहां पर वेजिटेबल जूस भी बनाया जाता है. वह आगे कहते हैं कि आज के इस दौर में जहां पर तमाम वायरल डिजीज लोगों को जकड़ रही हैं, ऐसे में वह देहरादून वासियों को सेहतमंद रखने के लिए यह काम कर रहे हैं.

मॉर्निंग वॉक पर आने वालों के लिए वेजिटेबल जूस की सुविधा
सुनील कुमार खुद एक अधिकारी रह चुके हैं, इसलिए उन्हें सेहत हेल्थी रखने की जरूरत की महत्व काफी अच्छे से पता है. वह अपने जूस में ब्राउन शुगर और पिंक सॉल्ट का इस्तेमाल करते हैं, जो एक स्वास्थ्यपूर्ण जीवनशैली के हिस्से हो सकते हैं. उनकी इस कवायद के साथ, वह सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक करने वालों के लिए हेल्थी वेजिटेबल जूस की शुरुआत करने का प्लान बना रहे हैं, जिससे लोग सुबह की ताजगी और ऊर्जा से भरपूर रह सकें. मॉर्निंग में वे स्प्राउट, गाजर, चुकंदर, करेला जैसे हेल्थी वेजिटेबल जूस को लोगों के लिए परोसेंगे, जो सेहत के लिए फायदेमंद हो सकते हैं.

Tags: Dehradun news, Latest hindi news, Local18, Uttrakhand ki news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *