संसद स्मोक अटैक: आरोपी नीलम के घर पर दिल्ली पुलिस की रेड, किसान आंदोलन से जुड़ी किताबें ले गईं

जींद. संसद में स्मोक अटैक में आरोपी हरियाणा के जींद जिले की नीलम के घर पर दिल्ली पुलिस ने रेड डाली है. आधी रात को दिल्ली पुलिस की टीम नीमल के घर पर पहुंची थी और यहां पर घर की तलाशी ली. इस दौरान परिजनों ने पुलिस से जब नीलम के बारे में जानकारी मांगी तो दिल्ली पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी.

जानकारी के अनुसार, रेड के दौरान दिल्ली पुलिस की टीम नीलम के घर से किताबें, अकाउंट डिटेल्स और डायरी ले गई. इस दौरान जींद की स्थानीय पुलिस भी साथ रही. नीलम के भाई रामनिवास ने बताया कि घर के किसी सदस्य से पूछताछ नहीं की गई. बस कमरा खंगाला गया है. किसान आंदोलन से संबंधित और कुछ किताबें पुलिस साथ ले गई. इस दौरान नीलम के बारे में पुलिस ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है. उन्होंने बताया कि करीब 15 पुलिस कर्मचारियों ने घर पर देर रात दबिश दी थी.

Parliament Security Breach: स्मोक अटैक की आरोपी नीलम के घर पर दिल्ली पुलिस की रेड, किसान आंदोलन से जुड़ी किताबें ले गई

नीलम के घर में कौन कौन

आरोपी नीलम के पिता हलवाई का काम करते हैं. भाई दूध बेचते हैं. नीलम संस्कृत में एमफिल है और मौजूद समय में वह हरियाणा सिविल सर्विस की तैयारी कर रही थी. नीलम हिसार में पीजी में रहती थी. वह किसान आंदोलन में बढ़चढ़ कर भाग लेती रही हैं. इसके अलावा, दिल्ली में पहलवानों के धरने में भी शामिल हुई थीं. पूरे मामले के बाद नीलम का गांव घसो खुर्द चर्चा में आ गया है. इस मामले में नीलम सहित कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Delhi police, Indian Parliament, Jind news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *