संसद भवन में दो-तीन युवा कूदकर अंदर आए तो भाजपा के सभी सांसद भाग गए, जंतर-मंतर पर बोले राहुल गांधी

Rahul

ANI

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा सांसदों पर भी कटाक्ष किया और दावा किया कि जैसे ही घुसपैठिए रंगीन धुएं के कनस्तरों के साथ लोकसभा गैलरी से कूदे, वे घटनास्थल से भाग गए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को साथी विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भाग लेते हुए संसद सुरक्षा उल्लंघन को बेरोजगारी से जोड़ा। जंतर मंतर पर सभा को संबोधित करते हुए, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा सांसदों पर भी कटाक्ष किया और दावा किया कि जैसे ही घुसपैठिए रंगीन धुएं के कनस्तरों के साथ लोकसभा गैलरी से कूदे, वे घटनास्थल से भाग गए। गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले, 2-3 युवक संसद भवन के अंदर कूद गए, हम सभी ने देखा, वे अंदर आए और कुछ धुआं फैलाया। बीजेपी के सारे सांसद भाग गये. वे खुद को राष्ट्रवादी कहते हैं लेकिन हमने देखा कि वे कितने डरे हुए थे।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो ये कि वो लोग अंदर कैसे आए, वो संसद के अंदर गैस सिलेंडर लेकर आए. अगर वे ऐसा ला सकते थे तो वे कुछ भी ला सकते थे। गांधी ने जोर देकर कहा कि घुसपैठिए देश में बेरोजगारी का ज्वलंत मुद्दा उठाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरा सवाल यह है कि उन्होंने विरोध क्यों किया? इसका कारण बेरोजगारी थी। देश में भारी बेरोजगारी है। इस देश के युवाओं को आज रोजगार नहीं मिल सकता है। उन्होंने युवाओं की स्थिति पर अफसोस जताते हुए कहा कि वे अपने मोबाइल फोन पर औसतन 7.5 घंटे सोशल मीडिया पर बिता रहे हैं, जो उन्होंने बेरोजगारी के कारण बताया।

उन्होंने बेरोजगारी या विपक्षी सांसदों के निलंबन जैसे मुद्दों को उजागर नहीं करने के लिए मीडिया पर भी सवाल उठाया, जो वास्तव में लाखों लोगों की आवाज को दबा रहा है। उन्होंने कहा कि वे केवल यही कहते हैं कि राहुल गांधी ने मिमिक्री का वीडियो लिया।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *