संत जेवियर्स स्कूल में नर्सरी के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

अनंत कुमार/गुमला. नए वर्ष के शुरू होने के साथ ही अभिभावक अपने बच्चों के नए सत्र में नामांकन को लेकर जिले के बेस्ट स्कूलों की तलाश करने में लग गए हैं. अभिभावक के लिए अपने बच्चों के भविष्य को लेकर सबसे बड़ी दुविधा उत्पन्न हो गई है. विशेषकर ऐसे बच्चों को लेकर अभिभावक चिंतित हैं, जो पहली बार विद्यालय में कदम रखेंगे. जिले में ऐसे कई सारे स्कूल के ऑप्शन्स हैं. इन स्कूलों में नामांकन के लिए प्रपत्र भी मिलना शुरू हो गया है.

जिले के प्रमुख विद्यालयों में से एक जिला मुख्यालय के सिसई रोड स्थित संत जेवियर्स स्कूल गुमला, जो आईसीएसई पैटर्न में बेहतर शिक्षा देने के लिए जाना जाता है, अभिभावकों की पहली पसंद है. इस स्कूल में कक्षा नर्सरी में नामांकन के लिए आवेदन फार्म दिया जा रहा है. इस विद्यालय में पूरे जनवरी माह तक नामांकन फार्म दिया जाएगा.

स्कूल की प्रधानाध्यापिका बनिशा ने लोकल न्यूज 18 को बताया कि वर्तमान में हमारे यहां नर्सरी में नामांकन के लिए आवेदन फार्म दिए जा रहे हैं. जनवरी माह में नामांकन के लिए आवेदन फार्म दिए जाएंगे. उसके बाद फरवरी माह में बच्चों का ओरल इंटरव्यू लिया जाएगा. उसमें चयनित बच्चों का नामांकन लिया जाएगा. नामांकन के लिए मात्र 45 सीट उपलब्ध हैं. नामांकन के लिए आवेदन फार्म शुल्क 400 रुपए निर्धारित हैं. वहीं नामांकन के लिए जन्म प्रमाण पत्र और पासपोर्ट साइज फोटो आवश्यक है. वर्तमान में हमारा स्कूल कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक संचालित हैं, लेकिन सत्र 2024 में कक्षा 9 वीं भी शुरू हो जाएगी. कक्षा 1 से लेकर 9 वीं तक में नामांकन के लिए आवेदन प्रपत्र फरवरी माह में दिया जाएगा.

स्मार्ट क्लास समेत कई सुविधाएं
हमारे यहां स्कूल में बच्चों के लिए स्पेशल पुस्तकालय, स्मार्ट क्लास रूम, प्ले स्कूल, खेल मैदान, बगीचा, पेयजल, शौचालय इत्यादि की सुविधा उपलब्ध है. इसके अलावा यहां पढ़ाई के साथ-साथ खेल एवं सांस्कृतिक में पारंगत शिक्षकों द्वारा भी बच्चों को प्रशिक्षण दिया जाता है. नामांकन एवं अन्य जानकारियों के लिए कार्यालय में आकर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Admission, Gumla news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, School Admission

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *