संता ने खूब लिया स्केटिंग का मजा… घूमे पूरा शहर, देखें Video 

सत्यम कुमार/भागलपुर : भागलपुर में भी क्रिसमस की काफी धूम रही. लोग गिरजाघरों में पहुंचकर मोमबत्ती भी जला रहे हैं. वहीं शहर में क्रिसमस मनाने का एक नया तरीका देखने को मिला. दरअसल, शहर के कुछ बच्चे स्केटिंग के माध्यम से क्रिसमस मनाते दिखे. इसको लेकर जब स्केटिंग करा रहे ट्रेनर अमन से बात की गई तो उसने बताया कि हमलोग यहां पर बच्चों को स्केटिंग का ट्रेनिंग देते हैं.

आज क्रिसमस डे है, इसलिए हम लोगों ने सोचा क्यों नहीं बच्चों को सेंटा के रूप में शहर का भ्रमण कराया जाए. शहर में ऐसा पहले कभी नहीं देखने को मिला था की स्केटिंग के माध्यम से क्रिसमस मनाया गया हो. उन्होंने बताया कि लोगों को काफी अच्छा लगा. कई लोगों ने इसके बारे में जानकारी भी ली.

महानगर में पहले स्केटिंग देखने को मिलते थे
महानगरों में पहले स्केटिंग देखने को मिलते थे, लेकिन भागलपुर जैसे शहर में स्केटिंग का प्रचलन नहीं था. धीरे-धीरे प्रचलन बढ़ा पेरेंट्स जागरूक हुए और अपने बच्चों को स्केटिंग की तरफ रुख करवाने लगे. इससे पहले हम लोगों ने 15 अगस्त स्केटिंग के माध्यम से मनाया था. जिसमें पूरे शहर का भ्रमण तिरंगे के बीच बच्चों ने किया था. आज बड़ा दिन यानी क्रिसमस डे था तो पूरी तरीके से सेंटा क्लोज के रूप में हम लोगों ने पूरे शहर का भ्रमण किया.

20 बच्चों की टोली सेंटा बन शहर का किया भ्रमण
एक साथ 20 बच्चों की टोली सेंटा के रूप में निकली जो देखने में काफी अच्छा लग रहा था. हमलोग तिलकामांझी से शुरू किए, कचहरी, घंटाघर होते हुए पुनः कचहरी वाला वेंडिक्ट चर्च पहुंच गए. चर्च में पहुंचने वाले लोग भी देख कर काफी उत्साहित हुए. साथ में सेल्फियां भी लोगों ने लिया. कहा यह क्रिसमस पर जागरूक करने की एक अच्छी पहल भी है. वही शहरवासी भी गिरजाघर पहुंच रहे हैं. वहां पर मोमबत्तियां जला रहे हैं. खासकर भागलपुर का कचहरी चौक के समीप बना वेंडिक्ट चर्च काफी भव्य लगता है. जहां लोग मोमबत्ती जलाने के लिए पहुंचते हैं.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *