संजू सैमसन की AUS के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में हो सकती है वापसी

हाइलाइट्स

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज 23 नवंबर से खेली जाएगी
संजू सैमसन की हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीररीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. चोट की वजह से हार्दिक पंड्या विश्व कप के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी पंड्या की वापसी की उम्मीद बेहद कम है. भारतीय टीम इस सीरीज के जरिए अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी करेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की वापसी हो सकती है.

संजू का बल्ला क्वार्टर फाइनल में रहा खामोश
भारतीय चयनकर्ता इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर सकते हैं. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में केरल की कप्तानी करने वाले संजू सैमसन का बल्ला क्वार्टर फाइनल में कुछ खास कमाल नहीं कर सका. उन्होंने 8 मैचों में दो हाफ सेंचुरी जड़े. असम के खिलाफ अंतिम 8 मुकाबले में वह गोल्डन डक पर आउट हुए. उस समैच में संजू ने पहली बॉल पर ही बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. संजू के सस्ते में आउट होने से केरल की बल्लेबाजी बिखर गई और टीम क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई. हालांकि ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि चयनकर्ता टीम सेलेक्शन के समय संजू के इस प्रदर्शन को नहीं देखेंगे.

VIDEO: एंजेलो मैथ्यूज पर ICC ले सकता है बड़ा एक्शन, Time Out के बाद खोया आपा, जमीन पर पटक मारा हेलमेट

Angelo Mathews timed out: इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, बैटर हुआ अनोखे तरीके से आउट

ऋतुराज गायकवाड़ को मिल सकती है टीम इंडिया की कमान
संजू सैमसन को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 स्क्वॉड में जगह नहीं मिली थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में वह फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल हो सकते हैं. सीनियर प्लेयर्स को इस सीरीज में आराम देने के बाद संजू नंबर 4 पर बैटिंग के लिए उतर सकते हैं. युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है. गायकवाड़ की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल में चीन में एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

ऑस्ट्र्रेलिया के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज के लिए संभावित स्क्वॉड: यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, मुकेश कुमार.

Tags: IND vs AUS, India vs Australia, Ruturaj gaikwad, Sanju Samson, Yashasvi Jaiswal

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *