श्रेयस का काटा पत्ता, नंबर-4 पर धाकड़ बल्लेबाज का नाम, युवराज की रोहित को सलाह

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होने में अब कुछ दिन ही बचे हैं. भारत में होने वाले इस मेगा आईसीसी टूर्नामेंट में उतरने से पहले टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन को फिक्स करना है. सारे ही बल्लेबाज फॉर्म में हैं और बल्लेबाजी क्रम को तय करना असली मुश्किल होगी. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने नंबर 4 के लिए श्रेयस अय्यर की जगह किसी और बल्लेबाज का नाम सुझाया है. कप्तान रोहित शर्मा के लिए टूर्नामेंट से पहले खास सलाह दी है.

भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पहले अपनी तैयारी पूरी कर ली है. टीम के सभी खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं. एशिया कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान समेत तमाम टीमों को धूल चटाते हुए खिताब जीता. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया सीरीज में भी धमाका करते हुए ट्रॉफी अपने नाम की. वर्ल्ड कप में उतरने से पहले युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को ज्यादा बदलाव करने से मना किया है. दिग्गज का कहना था टीम से खिलाड़ियों को ज्यादा अंदर बाहर ना करें.

नंबर चार पर अय्यर नहीं
पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने टीवी टुडे से बात करते हुए कहा, मुझे तो इस वक्त लग रहा है कि नंबर चार पर केएल राहुल ही उतरेंगे. उनको इस पोजिशन पर कम से कम 15 से 20 मैच मिलने चाहिए. एशिया कप में उन्होंने चोट से वापसी करते हुए शतक जमाया. श्रीलंका में स्पिन ट्रैक पर अहम पारियां खेली. वह इस वक्त काफी अच्छे नजर आ रहे हैं, तो मुझे लगता है इस जगह के लिए उनके साथ बने रहना चाहिए.

किसी भी टीम के लिए नंबर चार का बल्लेबाजी क्रम काफी ज्यादा अहम होता है. अगर जो ओपनर जल्दी आउट हो जाते हैं तो इसकी उपयोगिता और बढ़ जाती है. नंबर चार के बल्लेबाज को तकनीकी तौर पर बेहतर होना चाहिए जिससे वह गेंद को छोड़ सके और शॉट बॉल को भी बेहतर तरीके से खेले. उनको पारी को संभालना और साझेदारी करना आना चाहिए.

Tags: India Vs Pakistan, KL Rahul, Rohit sharma, Shreyas iyer, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *