श्रीलंका ने अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में 12 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

श्रीलंका ने अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में 12 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

कोलंबो:

श्रीलंका की नौसेना ने देश के जलक्षेत्र में अवैध शिकार करने के आरोप में 12 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया और उनकी नौकाएं जब्त कर लीं. एक आधिकारिक बयान में रविवार को यह जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें

नौसेना ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मछुआरों को शनिवार को उत्तरी जाफना द्वीप में कराईनगर के तट के पास गिरफ्तार किया गया और उनकी तीन नौकाएं जब्त कर ली गईं. इन मछुआरों को आगे की कार्रवाई के लिए कांकेसंतुरई बंदरगाह ले जाया गया.

मछुआरों का मुद्दा भारत और श्रीलंका के बीच संबंधों में एक विवादास्पद मुद्दा है. श्रीलंकाई नौसेना के जवान पाक जलडमरूमध्य में भारतीय मछुआरों पर गोलीबारी करते हैं और श्रीलंकाई जलक्षेत्र में अवैध रूप से प्रवेश करने की कई कथित घटनाओं के आरोप में उनकी नौकाओं को जब्त कर लेते हैं. पाक जलडमरूमध्य, तमिलनाडु को श्रीलंका से अलग करने वाला जल क्षेत्र है, जिसमें दोनों देशों के मछुआरे मछली पकड़ने के लिए जाते हैं.

अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा को कथित रूप से पार करने और श्रीलंकाई जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किए जाने की अक्सर घटनाएं होती रही हैं. द्वीपीय राष्ट्र की नौसेना ने 2023 में श्रीलंकाई जलक्षेत्र में अवैध शिकार के लिए 35 नौकाओं को जब्त करने के साथ 240 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें- आइसलैंड में ज्वालामुखी विस्फोट, स्थिति का आकलन करने के लिए कोस्ट गार्ड रवाना

ये भी पढ़ें- वोटर्स ने चुना नया राष्ट्रपति फिर भी नहीं बदले ड्रैगन के तेवर, ताइवान पर दबाव बनाए रखेगा चीन

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *