‘श्रीराम’ का जिक्र कर VIP चीफ मुकेश सहनी का बड़ा बयान, सियासी गलियारों में मचा हड़कंप

एक तरफ जहां बिहार की राजनीति दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है, वहीं दूसरी तरफ विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने एक बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि हमारे पूर्वजों ने भगवान श्रीराम को नाव से नदी पार कराई थी.

Mukesh sahani

VIP चीफ मुकेश सहनी (Photo Credit: Newsstate Bihar Jharkhand)

highlights

  • ‘श्रीराम’ का जिक्र कर VIP चीफ मुकेश सहनी का बड़ा बयान
  • PM पद के दावेदारों को दे दिया इनविटेशन
  • सियासी गलियारों में मचा हड़कंप

Motihari:  

Bihar Politics News: एक तरफ जहां बिहार की राजनीति दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है, वहीं दूसरी तरफ विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने एक बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि हमारे पूर्वजों ने भगवान श्रीराम को नाव से नदी पार कराई थी, इसलिए पीएम बनने वाले का हम ही बेड़ा पार कराएंगे. वहीं प्रधानमंत्री बनने वाले को हमसे संपर्क करना होगा. बता दें कि वे आरक्षण संकल्प यात्रा के तहत बुधवार को देकुली धाम में सभा को संबोधित कर रहे थे. वहीं इसको लेकर वीआईपी सुप्रीमो ने कहा कि, निषाद समाज को शिक्षित और संगठित होना होगा. साथ ही एक रोटी कम खाइए, लेकिन बच्चों को शिक्षित बनाइए. अगर निषाद समाज को आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं, गठबंधन नहीं तो वोट नहीं. इसके साथ ही आपको बता दें कि हाल ही में मुकेश सहनी ने कहा था कि, जिनके फैसले और नीतियां सही नहीं होंगी, उनकी पार्टी इस चुनाव में कमजोर होगी, लेकिन भीआईपी पार्टी तेजी से मजबूत होगी.

निषाद समाज को दिए निर्देश

इसके साथ ही आपको बता दें कि आगे उन्होंने कहा कि, ”निषाद समाज के हक के लिए पांच जुलाई को पटना से निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया गया था. इसके तहत निषाद बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 80 जिलों में 135 दिनों की यात्रा कर रहे हैं. इसका उद्देश्य निषाद समाज को जागृत करना है.” 

दिल्लीवालों को वोट चाहिए और हमें आरक्षण

वहीं आपको बता दें कि इसको लेकर आगे मुकेश सहनी ने कहा कि, ”बिहार, यूपी और झारखंड में निषाद समुदाय अनुसूचित जाति के तहत एससीएसटी आरक्षण से वंचित है. साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं, जबकि दिल्लीवासियों को वोट चाहिए और हम एकजुट रहेंगे तो आरक्षण मिलेगा.” उधर, पूर्वी चंपारण के सुगौली प्रखंड के मुसवा भेड़ियारी में कहा कि, ”अब ऐसा नहीं होगा जैसा कि पिछले चुनाव में हुआ था, अब जो हमारी बात सुनेगा वह हमारी बात सुनेगा, समाज के लोगों को जागरूक होना होगा.”




First Published : 30 Nov 2023, 07:14:26 PM






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *