श्रद्धालुओं की इच्छा को कर रहे पूरा, दर्शन के लिए उमड़ रही भीड़

अनुज गौतम/सागर. कहते हैं भगवान के दर से कभी कोई खाली हाथ नहीं लौटता है और ऐसा ही इन दिनों देखने को मिल रहा है. सागर जिले के कल्प धाम गोल्डन सिटी में भगवान गणेश के सामने हाथ फैलाते ही प्रसाद मिल जाता है. भगवान गणेश के सामने हाथ जोड़कर सिर्फ इतना ही बोलना पड़ता है कि भगवान गणेश हमें प्रसाद दे दीजिए और फिर उनके हाथ के सामने अपना हाथ फैला दे, तो उसमें से लड्डू निकल आता है जिसे ग्रहण करते ही श्रद्धालु गदगद हो जाते हैं.

जैसे-जैसे लोगों में इस बात की जानकारी मिल रही है कि भगवान गणेश खुद ही प्रसाद का वितरण कर रहे हैं, यहां पर श्रद्धालुओं की संख्या में दिन पर दिन इजाफा हो रहा है. पंडाल तक पहुंचने वाले श्रद्धालु भगवान गणेश से बड़े ही प्रेम भाव से प्रसाद की डिमांड करते हैं और उनकी इच्छा को पूरा कर रहे हैं.

दो महीने तक जबलपुर में तैयार हुई प्रतिमा
रहली के कॉलेज रोड पर कल्प धाम गोल्डन सिटी कॉलोनी है, जहां पर 11 फीट ऊंची भगवान गणेश की प्रतिमा विराजमान की गई है. कमेटी के अध्यक्ष अभय चौरसिया ने जानकारी देते हुए बताया कि लगातार दूसरे साल गणेश जी की स्थापना की गई है. इस प्रतिमा को श्रद्धालुओं के लिए आकर्षक बनाने के लिए कमेटी ने जबलपुर से ऑर्डर दिया था, और करीब 2 महीने में यह प्रतिमा तैयार हुई है. इसमें इस तरह की मशीन फिट की गई है कि जो भी श्रद्धालु प्रसाद मांगता है, उसे लड्डू मिल जाता है.

प्रतिमा को देखने पहुंच रहे श्रद्धालु
भगवान गणेश को विराजमान करने के लिए भव्य पंडाल लगाया गया है, और बेहद ही आकर्षक स्वागत द्वार भी लगा है. सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा है. ग्रामीण क्षेत्र से भी लोग अब इस प्रतिमा के दर्शन करने और प्रसाद लेने के लिए गणेश पंडाल तक पहुंचने लगे हैं. वहीं भगवान गणेश अपने स्वरूप में बैठी हुई मुद्रा में है, उनको देखने पर ऐसा लगता है कि अब उन्हें निहारता ही रहे, और इसी वजह से रहली नगर के लोग इस प्रतिमा के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. इसके अलावा, हर गली मोहल्ले चौराहे पर भगवान गणेश की स्थापना की गई है और घर-घर में भगवान गणेश की पूजा आराधना की जा रही है, सोनभद्र नदी में भी भगवान गणेश विराजमान किए गए हैं.

Tags: Latest hindi news, Local18, Madhyapradesh news, Sagar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *