शुद्ध चना दाल और सरसों तेल में तले जाते हैं पकौड़े, खिंचे चले आते हैं लोग

रिपोर्ट – आदित्य आनंद

गोड्डा. ठंड के मौसम में अगर आपको गरमा-गरम पकौड़े सरसों की चटनी के साथ मिल जाएं, तो फिर क्या कहने! गोड्डा के महागामा केचुआ चौक स्थित पेट्रोल पंप के समीप लगने वाले इस स्टॉल में लोग चना दाल का बना पकौड़ा खाने दूर-दूर से पहुंचते हैं. चना दाल के पकौड़े के साथ यहां मिलने वाली सरसों की चटनी भी लोगों को खूब पसंद आती है. बता दें कि जो लोग एक प्लेट पकौड़े खाने आते हैं, वह गरमा गरम कई प्लेट पकौड़े खा जाते हैं. चना दाल के पकौड़े को शुद्ध सरसों के तेल में तला जाता है, जिससे इसका स्वाद घर में बने हुए पकौड़े के समान होता है.

पकौड़े बेचने वाले पंकज कुमार साह ने बताया कि रोजाना 4 बजे शाम को अपनी दुकान लगाते हैं और 8 बजे तक सारा सामान बेचकर घर चले जाते हैं. पंकज ने बताया कि उन्होंने 6 महीने पहले ही दुकान लगानी शुरू की. उनका बनाया पकौड़ा लोगों को इतना पसंद आने लगा कि दूर-दूर से उनके स्टॉल पर ग्राहक आने लगे. उन्होंने बताया कि चना दाल के पकौड़े बनाने की रेसिपी अपनी दादी से सीखी और इस स्टॉल पर इसी रेसिपी से पकौड़ा बनाकर बेचते हैं.

लोगों को खूब भा रहा है मजेदार पकौड़े
पकौड़ा खाने आए सत्यम कुमार भगत ने बताया कि वह पिछले एक से दो महीने से इस दुकान में पकौड़े खाने के लिए आ रहे हैं. उन्हें पंकज की दुकान का पकौड़ा इतना स्वादिष्ट लगता है कि वह शाम को इसके अलावा और कोई स्नेक्स नहीं खाते. यही नहीं खाने के बाद पकौड़े पैक करा कर घर भी ले जाते हैं. पंकज की दुकान पर ₹10 में 6 पीस पकौड़े सरसों की चटनी के साथ दिए जाते हैं.
पंकज ने बताया कि चना दाल के पकौड़े बनाने के लिए सबसे पहले वह रोज रात को चना का दाल भिगो कर रख देते हैं. उसे सुबह मिक्सी में पीसकर उसमें अजवाइन-मंगरेला मिलाते हैं. फिर घर का पिसा हुआ मसाला प्याज डालकर उसे शुद्ध सरसों के तेल में तलते हैं. गोड्डा के केंचुआ चौक में इस दुकान में पहुंचने के लिए आप गूगल मैप के इस लोकेशन से पहुंच सकते हैं.
https://maps.app.goo.gl/DdMkzBCDgakihv6q6

Tags: Godda news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *