शिक्षक नियुक्ति के पहले चरण का सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी, खाली रह गई इतनी सीटें

सच्चिदानन्द/पटना. शिक्षक भर्ती परीक्षा के पहले चरण का रिजल्ट जारी होते ही शिक्षक अभ्यर्थी सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की मांग आयोग से कर रहे थे. सीटें खाली थी, ऐसे में वेटिंग वालों की उम्मीदें बढ़ गई थी. सप्लीमेंटरी रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी आयोग कार्यालय के बाहर तक पहुंच गए थे. अब उनकी मांगों को मानते हुए सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने इस बारे में जानकारी देते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बताया कि सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी कर दिया गया है. आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट देखा जा सकता है.

BPSC अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया के जरिए रिजल्ट जारी होने की जानकारी देते हुए बताया कि टीआरई (TRE) 1.0 का सप्लीमेंट्री रिजल्ट (अनुपूरक परिणाम) आयोग की ओर से जारी किया गया है. शिक्षा विभाग की ओर से आयोग को 4797 रिक्त पदों की जानकारी दी गई थी. अभ्यर्थियों की कमी के कारण कक्षा 9 और 10 के लिए अंग्रेजी विषय में 926 सीट, विज्ञान विषय में 681 सीट, 11-12 कक्षा के लिए 223 सीट और अन्य 194 यानी कुल 2024 सीटें खाली रह गई. वहीं, 2773 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है.

इन विषयों के जारी हुए रिजल्ट
बीपीएससी शिक्षक भर्ती के पहले चरण के कुल 2773 अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी हुआ है. इनमें क्लास एक से पांच तक के जनरल और उर्दू विषय का रिजल्ट जारी हुआ है. वहीं, कक्षा 9 से 10 तक के लिए हिंदी, उर्दू, इंग्लिश, संस्कृत, मैथ, साइंस और सोशल साइंस, तो कक्षा 11 और 12 के लिए इंग्लिश, मैथ, जूलॉजी, बिजनेस स्टडीज और कंप्यूटर साइंस का रिजल्ट जारी किया गया.

Tags: Bihar News, Government job, Local18, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *