शार्क टैंक में झूठा दावा, Sony से मांगे ₹100 करोड़: खुद को क्रिकेट बैट बनाने में नंबर-1 बताया, कश्मीरी कारोबारियों ने भेजा लीगल नोटिस

श्रीनगर6 घंटे पहलेलेखक: रऊफ डार

  • कॉपी लिंक
'शार्क टैंक इंडिया' सीजन-3 के एपिसोड में 'ट्रैंबू स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड' को रिप्रेजेंट करते हमाद ट्रैंबू और साद ट्रैंबू। - Dainik Bhaskar

‘शार्क टैंक इंडिया’ सीजन-3 के एपिसोड में ‘ट्रैंबू स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड’ को रिप्रेजेंट करते हमाद ट्रैंबू और साद ट्रैंबू।

कश्मीर की क्रिकेट बैट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ने सोनी टीवी और ट्रैंबू स्पोर्ट्स को 100 करोड़ रुपए का लीगल नोटिस भेजा है। सोनी पर आने वाले रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया में कश्मीर से आए हमाद और साद ने अपनी कंपनी ट्रैंबू को कश्मीर विलो बैट बनाने में नंबर-1 ब्रांड बताया था। इस पर आपत्ति जताते हुए एसोसिएशन ने यह नोटिस भेजा है।

क्रिकेट बैट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ कश्मीर, यानी CBMAK ने उसी टीवी शो में 15 दिन के अंदर माफी मांगने और नुकसान के लिए मुआवजे की मांग की है। एसोसिएशन ने कहा- अगर चैनल ने समयसीमा के अंदर माफी नहीं मांगी तो उसे 100 करोड़ रुपए का हर्जाना देना होगा। शार्क टैंक इंडिया पर ये शो 30 जनवरी 2024 को ब्रॉडकास्ट हुआ था।

कश्मीर विलो को इंटरनेशनल क्रिकेट में ले जाने वाले पहले व्यक्ति होने का दावा गलत
CBMAK के प्रेसिडेंट फैयाज अहमद डार और वाइस प्रेसिडेंट एंड स्पोक्सपर्सन फवाजुल कबीर ने दैनिक भास्कर के रऊफ डार को बताया कि पार्टिसिपेंट्स ने कश्मीर विलो को इंटरनेशनल क्रिकेट में ले जाने वाले पहले व्यक्ति होने का भी दावा किया, जो पूरी तरह से गलत है। इसके अलावा उन्होंने बैट बनाने की प्रोसेस को भी गलत बताया।

क्रिकेट बैट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ कश्मीर (CBMAK) ने 'सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन' और 'ट्रैंबू स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड' को लीगल नोटिस भेजा है।

क्रिकेट बैट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ कश्मीर (CBMAK) ने ‘सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन’ और ‘ट्रैंबू स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड’ को लीगल नोटिस भेजा है।

CBMAK ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स और ट्रैंबू स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को 100 करोड़ रुपए का लीगल नोटिस भेजा है।

CBMAK ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स और ट्रैंबू स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को 100 करोड़ रुपए का लीगल नोटिस भेजा है।

नोटिस में तीन और बड़ी बातें…

  • शार्क टैंक में किए झूठे दावों से क्रिकेट बैट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के मेंबर्स को नुकसान हुआ है।
  • सेल प्रभावित हुई और इंडस्ट्री की इमेज खराब हुई है। गलत सूचना ने खरीदारों को गुमराह किया है।
  • इंडस्ट्री से सीधे जुड़े 15,000 से ज्यादा लोगों और अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े 1 लाख वर्कर्स को नुकसान।

सोनी का इस मामले पर अब तक नहीं आया कोई बयान
दैनिक भास्कर ने इस मामले को लेकर सोनी की टीम से संपर्क किया, लेकिन उनका इस पर अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

CBMAK कश्मीर में सभी क्रिकेट बैट मैन्युफैक्चरर्स की मान्यता प्राप्त बॉडी
CBMAK घाटी में सभी क्रिकेट बैट मैन्युफैक्चरर्स की मान्यता प्राप्त बॉडी है। इसके मेंबर्स के बनाए बल्ले अलग पहचान रखते हैं और अपनी क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं। इनका यूज कई स्टार क्रिकेटरों सहित लोकल, नेशनल और इंटरनेशनल मार्केट में फैले कस्टमर्स करते हैं।

घाटी से क्रिकेट बैट्स को इंटरनेशनल क्रिकेट में ले जाने वाला पहला ब्रांड है GR8 स्पोर्ट्स
CBMAK के मुख्य मेंबर्स में से एक ‘M/s.GR8 स्पोर्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड’, कश्मीर का पहला और इकलौता इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल, यानी ICC से अप्रूव्ड ब्रांड है। इसके अलावा घाटी से अपने क्रिकेट बैट्स को इंटरनेशनल क्रिकेट में ले जाने वाला पहला ब्रांड भी है।

वर्ल्ड फेमस कश्मीर विलो का बड़े पैमाने पर क्रिकेट बैट बनाने में उपयोग किया जाता है। इसे यूके में भी निर्यात किया जाता है।

वर्ल्ड फेमस कश्मीर विलो का बड़े पैमाने पर क्रिकेट बैट बनाने में उपयोग किया जाता है। इसे यूके में भी निर्यात किया जाता है।

फैक्ट्री में कश्मीरी विलो से बन रहे बल्ले।

फैक्ट्री में कश्मीरी विलो से बन रहे बल्ले।

कश्मीर के ब्रांड नेशनल और लोकल क्रिकेटरों के लिए क्रिकेट बैट बना रहे
एसोसिएसन ने कहा कि GR8 स्पोर्ट्स ने लगातार तीन वर्ल्ड कप में दुनिया भर के क्रिकेटरों को कश्मीर विलो से बने बैट सप्लाई किए हैं। कश्मीर के कई और ब्रांड नेशनल और लोकल क्रिकेटरों को क्रिकेट बैट दे रहे हैं, जिनमें ALFA, AR, ARS, BSI शामिल हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *