शम्मी कपूर के साथ दिख रही ये हीरोइन कभी थी हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस, जनाजे में शामिल होना नहीं था पसंद- नहीं बता पाएंगे नाम

शम्मी कपूर के साथ दिख रही ये हीरोइन कभी थी हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस, जनाजे में शामिल होना नहीं था पसंद- नहीं बता पाएंगे नाम

शम्मी कपूर के साथ दिख रही ये हीरोइन कभी थी हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस, फोटो- reddit/ ClassicDesiCelebs

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में 60 और 70 के दशक में ऐसी कई खूबसूरत एक्ट्रेस हुई हैं जिन्होंने फैशन और स्मार्टनेस के अपने खास स्टाइल से लोगों को अपना मुरीद बना लिया. ऐसी ही एक एक्ट्रेस थीं जिसने अपने बालों के नायाब कट की बदौलत खूबसूरत साधना ने करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. उस जमाने में इस एक्ट्रेस की लोकप्रियता का ऐसा हाल था कि लगभग हर दूसरी लड़की इसके नाम से बने हेयरस्टाइल रखने को बेताब रहती थी. अगर अब भी आप नहीं समझ पा रहे हैं तो चलिए हम आपकी मदद कर देते हैं.

Shammi Kapoor and Sadhna

byu/steelpaint inClassicDesiCelebs

यह भी पढ़ें

ये हैं अपने जमाने की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस

ये खूबसूरत एक्ट्रेस थी साधना, जिसके शानदार हेयर स्टाइल के चलते देश भर में साधना कट हेयर स्टाइल चल पड़ा था. साधना ने अपने दौर में लगभग बड़े स्टार के साथ फिल्में की जो सुपरहिट साबित हुईं. साधना पाकिस्तान में जन्मी और बंटवारे के समय उनके माता पिता उनको लेकर कराची से मुंबई आ गए. साधना के पिता की फेवरेट हीरोइन थी साधना बोस, इसी नाम से प्रेरित होकर उन्होंने अपनी बेटी को यही नाम दिया. साधना को पहला ब्रेक मिला जॉय मुखर्जी की फिल्म लव इन शिमला के जरिए. पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई और साधना बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस में शुमार हो गईं. इसी फिल्म के डायरेक्टर आरके नय्यर के साथ साधना ने छह साल बाद शादी कर ली.

ऐसा रहा फ़िल्मी करियर 

साधना के करियर की बात करें तो उन्होंने अपने लंबे करियर में लव इन शिमला के अलावा, हम दोनों, मेरा साया, परख, प्रेम पत्र, असली नकली, एक मुसाफिर एक हसीना, वो कौन थी, मेरे महबूब, एक फूल दो माली, राजकुमार, आरजू और वक्त जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया. कहते हैं कि जब साधना पहली फिल्म कर रही थी तो डायरेक्टर आरके नय्यर को उनका माथा बहुत बड़ा लगा. उन्होंने साधना को सलाह दी कि अगर कुछ जुल्फें उनके माथे पर आ जाएं तो उनकी खूबसूरती बढ़ जाएगी. इस सलाह पर साधना ने नया हेयरकट करवाया और वो हेयरकट इतना मशहूर हो गया कि साधना कट के नाम से ही जाना जाने लगा. साधना ने हमेशा फिल्मों में हीरोइन के ही रोल स्वीकार किए, उनकी ये जिद थी कि वो साइड रोल में नहीं फिट नहीं हो सकती. इसलिए अपने करियर के उतार में उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. शादी के 30 साल बाद जब उनके पति की मौत हुई तो वो अकेली पड़ गईं क्योंकि उनकी कोई संतान नहीं थी. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *