शख्स ने ट्रैफिक रूल्स तोड़ने में जड़ा शतक, सिर पर 56000  का जुर्माना

Video viral: अधिकांश मेट्रो सिटी में अब सड़कों पर ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर लगाम कसने के लिए कैमरे लगे हैं। अकसर सोशल मीडिया पर ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले वाहन चालकों का वीडियो वायरल होता रहता है। इस बार बेंगलुरु से एक स्कूटी सवार युवक का वीडियो वायरल हो रहा है।

X अकाउंट पर डाला गया है वीडियो 

इस वीडियो को @PrassannakumarR नामक यूजर ने अपने X अकाउंट पर डाला है। उसने लिखा KA05EM1946 -there are 99 existing violations against this vehicle and this makes it 100. Total fine amount of INR 56,000

century for breaking traffic rules
century for breaking traffic rules

गलत दिशा में बढ़ा आगे

वीडियो में किसी कार के डैश कैम का फुटेज लग रहा है। फुटेज में एक कार सड़क पर जा रही है। सामने से रॉन्ग साइड एक युवक स्कूटी पर आता नजर आता है। कार चालक के उसके आगे वाहन रोकने पर वह वापस नहीं जाता बल्कि उसके आगे से निकलकर फिर सड़क पर गलत दिशा में ही आगे निकल जाता है।

56 हजार रुपये जुर्माने की रकम 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब युवक ने स्कूटी के नंबर से सर्च किया तो उसके पैरों तले जमीन निकल गई। स्कूटर के नाम पर कुल 99 चालान थे, जो अब एक ओर मिलकर 100 हो गए। स्कूटी पर अब तक कुल करीब 56 हजार रुपये का जुर्माना हो चुका है।

इन नियमों को तोड़ा

स्कूटर पर गलत दिशा में वाहन चलाना, बिना हेल्मेट वाहन चलाना, नो पार्किंग समेत अन्य ट्रैफिक नियम तोड़ने पर चालान किए गए थे। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो डालने वाले ने बेंगलुरु पुलिस ने आरोपी पर नियम अनुसार कार्रवाई करने की मांग की है।

नियम तोड़ने पर जुर्माना 

जानकारी के अनुसार बेंगलुरू में बिना हेल्मेट वाहन चलाने, नो एंट्री और डिफेक्टिव नंबर प्लेट पर 500 रुपये तक जुर्माना लगता है। इसके अलावा दुपहिया चलाते हुए मोबाइल पर बात करने का 1000 रुपये का चालान किया जाता है। वहीं, नो पार्किंग का 500 रुपये का जुर्माना होता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *