शख्स ने ऐसे शब्दों में लिखी भगवत गीता-रामचरित मानस, पढ़ने चाहिए आईना

खंडवा. क्या आप ने कभी किसी को उलटे अक्षरों में किताबें लिखते हुए देखा है. जाहिर सी बात है कि ऐसा नहीं होगा. आपने हर एक शख्स को आम तौर पर सीधे अक्षर में लिखते हुए ही देखा होगा, लेकिन आज जिस इंसान के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसके पास आम लोगों के जैसे सीधे लिखने से ज्यादा गति उलटे अक्षरों को लिखने का अलग और अद्भुत हुनर है. यह हुनर है मिरर राइटिंग का. यह शख्स शब्दों को उल्टा लिख देते है, जिसे इसे पढ़ना काफी मुश्किल है

आईने में शब्द सीधे दिखाई देते है, जिनको बड़ी ही आसानी से पढ़ा जा सकता है. शब्दों का यह कारीगर मंडला जिले के श्रीराम वार्ड में रहने वाले अखिलेश उर्फ बिल्लू अग्रवाल हैं. अखिलेश पेशे से एक व्यापारी हैं, जिन्होने ईश्वर से मिले इस हुनर से बहुत सी किताबों को उल्टे शब्दों में लिखा है.

अखिलेश ने श्रीमद भगवत गीता के लिखे 18 अध्याय

पिछले कई सालों से अखिलेश अपनी इस कला को पन्नों पर उकेर रहे है. अपनी इस कला के कारण अखिलेश अब तक गीता के 18 अध्याय को सिर्फ साढ़े 3 दिन में और रामायण को 1 महीने में लिखा है. इसके अलावा और भी कई कहानी, चुटकुलों को उन्होंने उल्टे शब्दों में लिखा है. इसके साथ ही अब वह हनुमान चालीसा को लिख रहे हैं. अखिलेश बताते है कि इस विद्या की शुरुआत एक मेले से की थी. जहां मेले पर आए एक स्टाल पर 5 शब्द उल्टे अक्षरो में लिखने पर 1 रुपए के 2 रुपए मिलने का दावा किया जाता था.

ये भी पढ़ें: राजस्थान की गुलाबी नगरी में पॉप सिंगर दुआ लीपा ने न्यू ईयर किया सेलिब्रेट, तस्वीरें शेयर कर लिखा- I feel so Lucky…

बस क्या था….एक रुपए के बदले 2 रुपए हासिल करने के लिए फटाफट 5 नाम उल्टे लिखना सीख लिया और आयोजको के पास जाकर लिखकर दिखाया. तो उन्होंने इसे गलत साबित कर दिया और 1 रुपए भी चले गए. फिर क्या था अखिलेश ने ठाना कि वह अब उल्टे ही लिखेंगे. फिर रात दिन मेहनत करने लगे. न्यूज पेपर, किताबों को उल्टा लिखना शुरू कर दिया. उनके उल्टे लिखने के इस जूनुन ने इतना आगे बढ़ा दिया कि फर्राटेदार उल्टी हिन्दी, संस्कृत लिखने में महारथ हासिल कर ली. आम आदमी जिस स्पीड के साथ सीधे लिखता है वे उसी स्पीड से ये उल्टा लिखते है. अखिलेश की इस कला को देख उनकी पत्नी भी हैरान हैं और काफी खुश भी है.

Tags: Ajab Gajab, Khandwa news, Mp news, OMG

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *