व्हीलचेयर किक्रेट में जिले के खिलाड़ी का चयन, गुजरात में दिखाएंगा दमखम

लखेश्वर यादव/जांजगीर-चांपा: राष्ट्रीय दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से खिलाड़ियों का चयन हुआ है. जिसमें जांजगीर-चांपा जिले के दो दिव्यांग खिलाड़ी व सक्ती जिले के एक दिव्यांग खिलाड़ी का चयन हुआ है. ये तीनों खिलाड़ी गुजरात में आयोजित प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए हावड़ा-अहमदाबाद ट्रेन से रवाना हो गए हैं. जांजगीर चांपा जिले के धनंजय यादव को छत्तीसगढ़ की टीम का कप्तान बनाया गया है. आपको बता दें कि पांच दिवसीय संकलचंद राष्ट्रीय दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता गुजरात के महेसाना जिले में 15 मार्च से आयोजित की गई है. इस प्रतियोगिता का समापन 19 मार्च को होगा. इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ से चयनित खिलाड़ी भी शामिल होंगे.

समाज कल्याण विभाग अधिकारी उप संचालक तिलकेश प्रसाद भावे ने बताया कि गुजरात में होने वाले राष्ट्रीय दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता 15 से 19 मार्च तक आयोजित की जा रही है. जिसमे छत्तीसगढ़ की टीम भी सहभागिता कर रही है. इसमें हमारे जांजगीर चांपा जिले के धनंजय यादव टीम के कप्तान है इसके साथ ही अमित बरेठ का चयन इस प्रतियोगिता के लिए हुआ है. इसी प्रकार सक्ती जिले के पीला बाबू सतनामी का चयन भी हुआ है. कुल 03 खिलाड़ियों का चयन जिले से हुआ है. छत्तीसगढ़ राज्य की टीम नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए ट्रेन से राजधानी रायपुर रेल्वे स्टेशन से गुजरात के लिए रवाना हो गई है.

यह भी पढ़ें- बोटियों ने दिया आइडिया, मां ने ₹2 हजार से की शुरुआत.. आज खड़ा कर दिया कारोबार, 2.5 लाख का हो रहा मुनाफा

दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता
उपसंचालक तिलकेश प्रसाद भावे ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य की टीम इसके पहले भी चैंपियनशिप रह चुकी है.जिसकी कप्तानी लगातार धनंजय यादव कर रहे है. इसके साथ ही राज्य स्तरीय चैंपियनशिप का गौरव हमारे जिला जांजगीर चांपा 03 बार रही है और बताया कि इस साल मई 2013 राज्य स्तर का दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता सक्ती जिले में आयोजित की गई थी. जिसमे विनर का अवार्ड राजनांदगांव जिले को मिला था, वह रनर अप का अवॉर्ड जांजगीर चांपा जिले को मिला था. उपसंचालक भावे ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य की टीम 2018 हिमाचल प्रदेश, 2019 चंडीगढ़, और 2020 में गुजरात में आयोजित व्हीलचेयर क्रिकेट नेशनल प्रतियोगिता में चैंपियन रहा है.

Tags: Bihar News, Chhattisagrh news, Cricket news, Local18, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *