वोटर कार्ड में गलतियां ठीक कराने का ये अंतिम मौका,यहां लगेगा लगेगा कैंप

शिखा श्रेया/रांची. 2024 में आने वाले चुनाव को लेकर तैयारी जोरों शोर से चल रही है.अगर आप भी झारखंड की राजधानी रांची में रहते हैं और मतदाता सूची में किसी भी तरह की कोई त्रुटि रह गई है. तो आप अपने नजदीकी मतदान केंद्र में जाकर ठीक करा सकते हैं. दरअसल, रांची के डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने इसे लेकर अफसर व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

बैठक में डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि मतदाता सूची शत प्रतिशत पारदर्शी हो सके.इसके लिए नया नाम जोड़ने, नाम हटाने और अशुद्धियां दूर करने में राजनीतिक दलों का भी सहयोग जरूरी है.साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र में मृत वोटरों की सूची तैयार करवाए व मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त कर सूची से मृतक का नाम हटाए.

चार और पांच नवंबर को लगेगा कैंप
डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने आगे कहा कि चार व पांच नवंबर को जिले के सभी मतदान केंद्र में कैंप लगेगा.इसमें नया नाम जोड़ने, नाम हटाने व त्रुटि को दूर करने के लिए फॉर्म भरकर लोग दे सकते हैं.साथ ही इस दौरान सभी बीएलओ कैंप में उपस्थित रहेंगे.किसी तरह की कोई भी परेशानी होने पर बीएलओ से संपर्क किया जा सकता है.उन्होंने बताया कि 30 नवंबर को 80 वर्ष से ऊपर के वरिष्ठ नागरिकों के लिए, 2 दिसंबर को थर्ड जेंडर व सेक्स वर्कर के लिए, 3 दिसंबर को दिव्यांगजनों के लिए विशेष अभियान चला जाएगा.साथ ही डाक विभाग के प्रतिनिधियों को भी निर्देश दिया गया कि हर हाल में मतदाता पहचान पत्र घरों तक पहुंचाया जाए.ताकि लोगों को वोट देने में किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Jharkhand news, Local18, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *