वैलेंटाइन को बनाना है यादगार…तो मालदीव छोड़ लक्षद्वीप का बनाए प्लान, रायपुर में ये कंपनियां दे रही ऑफर

रामकुमार नायक/ रायपुरः वैलेंटाइन वीक कल यानी 7 फरवरी से शुरू हो रहा है. युवाओं ने इस दिन को खास बनाने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. वैलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करने कपल्स की पहली पसंद लक्षद्वीप, बाली, थाईलैंड शहर बना हुआ है. शहर के ज्यादातर लोगों ने इन जगहों को चुना है. ट्रैवल कंपनी के मुताबिक, पिछले साल की तुलना में इस बार वैलेंटाइन पर विदेश जाने वाले कपल्स की संख्या बढ़ी है. लोगों ने एक से दो महीने पहले ही ट्रेन व फ्लाइट की बुकिंग करवा चुके हैं. कंपनियां वैलेंटाइन डे पर सात दिनों का विदेश टूर पैकेज ऑफर दे रही है, जिससे शहर के बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं. देश के भीतर उत्तराखंड में नैनीताल,शिमला, मनाली और गोवा, श्रीनगर समेत जयपुर और गुजरात के लिए बुकिंग करवा रहे है.

40 हजार से 5 लाख तक सिंगापुर, दुंबई, अंडमान, थाईलैंड, बैंकॉक को लेकर लोगों ने ट्रैवल कंपनी से बुकिंग कराया है. यह पैकेज 5 रात और 6 दिन के हिसाब से तय किया गया है. इसमें कपल को विदेश में 5 स्टार होटल की सुविधाएं दी जा रही है. हर साल राजधानी से मालदीव बढ़ी संख्या में कपल्स जाते थे, लेकिन मालदीव और भारत के बीच विवाद होने से इस बार कपल्स ने लक्षद्वीप को वेलेंटाइन डे डेस्टिनेशन बनाया है. रायपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य कृति व्यास से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक 18 कपल्स ने लक्षदीप के लिए बुकिंग करवा चुके हैं. इसके अलावा बाली जाने 8 और थाईलैंड और सिंगापुर जाने कपल्स ने 80 से 1 लाख का टूर पैकेज बुक करवाया है.

इतनी सुविधाएं मिलेंगी
वहीं सोलंकी ट्रैवेल कंपनी का कहना है कि दुबई के लिए लोग का आसानी से वीजा बन रहा है. इस वजह से यहां जाने वालों की संख्या अब बढ़ रही है. वैलेंटाइन को लेकर कंपनी सामान्य दिनों की तुलना में लोगों को 15 प्रतिशत की छूट दे रहा है. शहर के भीतर सभी राज्यों में सफर करने ट्रैवल कंपनी विशेष ऑफर दे रहे हैं. रायपुर से कश्मीर और शिमला जाने 30 से अधिक लोगों ने बुकिंग करवा लिया है. 2 लाख में फाइव स्टार सुविधा के साथ यह सफर कराया जा रहा है. इसके अलावा यात्रा 50 हजार में भी कम सुविधा में करवाई जा रही है. पैकेज में फ्लाइट, गाड़ी, होटल, खाने से लेकर घूमने तक शामिल है.

Tags: Local18, Raipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *