‘वेडिंग इन उत्तराखंड’ भाजपा की महिला सांसद को भाया पीएम मोदी का आह्वान, कहा- अपील में बहुत दम

प्रयागराज. उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में पीएम नरेन्द्र मोदी ने मेक इन इंडिया की तर्ज पर वेडिंग इन उत्तराखंड का आह्वान किया है. पीएम मोदी की इस अपील का बीजेपी सांसद प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी ने बहुत पहले ही अपने मन की बात कार्यक्रम में इस बात को कहा था, लेकिन अब उन्होंने जब ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में यह बात कही है तो निश्चित तौर पर इससे उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने में काफी मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा है कि देश के बाहर वेडिंग डेस्टिनेशन का चलन तेजी से बढ़ा है. जिनके पास काला धन है या फिर सफेद धन ही है. ज्यादा पैसे वाले जो लोग हैं वह विदेश में शादी समारोह आयोजित करना चाहते हैं. बीजेपी सांसद प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है कि पीएम मोदी लगातार देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की कोशिश में जुटे रहते हैं. इसके लिए उन्होंने मेक इन इंडिया, वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट और वोकल फॉर का लोकल का नारा भी दिया है. पीएम मोदी लगातार स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग को बढ़ावा देने की कोशिशों में भी जुटे रहते हैं.

भाजपा सांसद ने कहा कि पीएम मोदी की अपील का असर भी हो रहा है. पीएम मोदी ने जिस तरह से उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाए जाने का सुझाव दिया है, इससे निश्चित तौर पर आने वाले दिनों में उत्तराखंड में शादी समारोहों के आयोजन बढ़ेंगे. जिसका सीधे तौर पर फायदा स्थानीय लोगों को होगा. इसके साथ ही उत्तराखंड की इकोनॉमी पर भी इसका असर पड़ेगा.

Tags: Allahabad news, Wedding, Wedding Ceremony, Wedding Function, Wedding program

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *