वेटिकन-चीन के संबंधों पर आया Pope Francis का बयान, कहा- दोनों के बीच संबंध अच्छे मगर और काम करने की जरूरत

Pope Francis

प्रतिरूप फोटो

ANI Image

फ्रांसिस ने मंगोलिया जाने और वहां से आने के दौरान चीनी वायु क्षेत्र के ऊपर से उनके विशेष विमान के उड़ने के दौरान टेलीग्राम ऐप पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को शुभकामना संदेश भेजा। पोप ने उलानबातर में अपनी मुख्य सामूहिक प्रार्थना के अंत में चीनी लोगों को विशेष बधाई भी दी।

पोप के विशेष विमान से। पोप फ्रांसिस ने सोमवार को जोर देकर कहा कि चीन के साथ वेटिकन के संबंध अच्छे चल रहे हैं, लेकिन कहा कि बीजिंग को यह दिखाने के लिए अब भी काम किया जाना चाहिए कि कैथोलिक चर्च किसी विदेशी शक्ति का आभारी नहीं है।
फ्रांसिस ने मंगोलिया से घर लौटते समय एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान चीन के साथ ‘होली सी’ समझौते के बारे में बात की, जहां बीजिंग और धार्मिक अल्पसंख्यकों पर उसके दमन ने बहुसंख्यक बौद्ध राष्ट्र की अन्यथा ऐतिहासिक पहली पोप यात्रा को प्रभावित किया।

फ्रांसिस ने मंगोलिया जाने और वहां से आने के दौरान चीनी वायु क्षेत्र के ऊपर से उनके विशेष विमान के उड़ने के दौरान टेलीग्राम ऐप पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को शुभकामना संदेश भेजा। पोप ने उलानबातर में अपनी मुख्य सामूहिक प्रार्थना के अंत में चीनी लोगों को विशेष बधाई भी दी। उन्होंने चीनी लोगों के प्रति अपने “हार्दिक” स्नेह को प्रदर्शित करने के लिए हांगकांग के वर्तमान और सेवानिवृत्त बिशपों का उल्लेख किया।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *