वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, ज्योतिषी से जानें वार्षिक राशिफल

परमजीत कुमार/देवघर.पिछले साल की तुलना में नया साल बढ़िया हो हर कोई यही चाहता है. कुछ दिनों में हमलोग नये साल यानी 2024 मे प्रवेश कर जायेंगे. वहीं नया साल कई मायनो मे बहुत ही खास रहने वाला है. कई ग्रह किसी दूसरे राशि मे गोचर करने वाले है और कई क्रूर ग्रह अपनी चाल परिवर्तन भी करने वाला है. शनि अपनी ही राशि मे यानी कुम्भ राशि मे वक्री होने वाले है. जिसका प्रभाव 12 राशियों की राशिफल पर अवश्य पड़ने वाला है. कई राशियों के ऊपर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा तोह कई राशियों के ऊपर नकारात्मक प्रभाव. ऐसे में कैसा रहने वाला है वृश्चिक राशि का नया साल जानिए देवघर के ज्योतिषाचार्य.

देवर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योतिषआचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 से कहा कि नए साल में वृश्चिक राशि जातक वालों के लिए थोड़ा सा खराब रहने वाला है. क्योंकि वृश्चिक राशि के स्वामी ग्रह मंगल सूर्य के साथ दूसरे भाव में रहने वाले हैं. इससे जातक पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. वही गुरु मई तक छठे भाव मे रहने वाला है. जिसके कारण स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक असर पड़ने वाला है.

साल 2024 में होगा आर्थिक नुकसान
करियर दृष्टिकोण से वृश्चिक राशि वालों के लिए साल की शुरुआत में खास नहीं रहने वाला है. मंगल और सूर्य की वजह से करियर में परेशानी आ सकती है. कार्य को सफल बनाने के लिए मेहनत ज्यादा करना पड़ सकता है. इस राशि के जातक को लंबी-लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है जो यात्रा काफी खर्चीली रहने वाला है. मई के बाद गुरु गोचर करने वाला है जिसके कारण समय मैं बदलाव हो गया और करियर में बढ़ोतरी होगी.आर्थिक दृष्टिकोण से 2024 शुरुआत इतना खास नहीं रहने वाला है.आर्थिक नुकसान हो सकता है. मई के बाद जब गुरु गोचर करने वाला है आर्थिक स्थिति बदलने वाली है. पिता और परिवार के सहयोग से धन लाभ का भी योग बनेगा. मई के बाद विदेश यात्राओं को मिलने का योग बनेगा.

मई के वाद बनेगा विवाह योग
नए साल की शुरुआत पारिवारिक दृष्टिकोण से वृश्चिक राशि जातक वालों के लिए शुभ नहीं रहने वाला है. परिवार मे वाद विवाद हो सकता है.पारिवारिक माहौल भी खराब हो सकता है. लेकिन अप्रैल मई के बाद जो अविवाहित हैं उनके लिए विवाह का योग बनेगा. स्वास्थ्य की दृष्टिकौन से नया साल वृश्चिक राशि जातक वालों के लिए उतना खास नहीं रहने वाला है. नए साल के मई तक मंगल और सूर्य दूसरे भाव में रहेंगे. वही राहु पंचम भाव में रहने वाले हैं. इसके प्रभाव से स्वास्थ्य में तक बहुत खराब रहने वाला है. अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं.

Tags: Astrology, Deoghar news, Jharkhand news, Local18, Religion 18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *