विलेन बन नहीं बनी बात, नल्ला नाम से मिली खास पहचान, 300 कैरेक्टर करके गढ़ दी नई मिसाल, पहचाना क्या?

भाभी जी घर पर हैं के विभूति नारायण की कॉमिक टाइमिंग देखकर भला कौन ये सोचेगा कि ये एक्टर कभी विलेन बनने के लिए बड़े पर्दे पर जद्दोजहद कर रहा था. ये एक्टर हैं आसिफ शेख जो करण अर्जुन और बंधन जैसे बड़े सितारों की हिट फिल्मों में विलेन बन कर नजर आए थे. शाहरुख खान और सलमान खान जैसे सितारों से फिल्मी पर्दे पर पंगे लेने वाले आसिफ शेख को असल पहचान मिली ‘नल्ला’ शब्द की वजह से. इस एक ऑनस्क्रीन नाम ने न सिर्फ उन्हें पहचान दिलाई बल्कि घर घर तक फेमस कर दिया.

नल्ला कहने लगे थे लोग

नल्ला नाम जरूर उन्हें सीरियल की बदौलत मिला. भाभी जी घर पर हैं में अक्सर उन्हें नल्ला कह कर छेड़ा जाता है. असल में भी वो इस शब्द को बहुत सुन चुके हैं. एक इंटरव्यू में खुद आसिफ शेख ने बताया कि एक बार उनकी मां की तबीयत बहुत खराब हुई. उन्हें काम छोड़कर उनकी तीमारदारी में जुटना पड़ा. तब लोग उनकी मजबूरी को नजरअंदाज कर उन्हें नल्ला कहने लगे थे. कई लोगों ने तो उनके फोन तक उठाने बंद कर दिए थे. हालांकि बाद में यही नाम स्क्रीन पर भी उनकी पहचान बना और लोगों ने प्यार के साथ उन्हें एक्सेप्ट किया.

गिनीज बुक में दर्ज है नाम

साल 1985 में टीवी सीरियल हम लोग से आसिफ शेख ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वो गोविंदा, शाहरुख खान और सलमान खान जैसे सितारों के साथ फिल्मों में दिखाई दिए. लेकिन फिर पॉपुलैरिटी टीवी सीरियल भाभीजी घर पर हैं से ही मिली. इस सीरियल में वो कई अलग अलग गेटअप में नजर आए. लोगों को हंसाने के लिए इस एक शो में उन्होंने एक से बढ़कर एक गेटअप आजमाए. जिनकी संख्या 300 तक पहुंच चुकी है. इतने किरदार एक साथ एक ही सीरियल में करने वाले आसिफ शेख का नाम, इस बात के लिए गिनीज बुक में भी दर्ज है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *