विलियमसन नॉकआउट में हो जाते हैं और भी खूंखार, चोट के बावजूद ठोकी फिफ्टी

नई दिल्‍ली. न्‍यूजीलैंड की टीम के कप्‍तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में धुआंधार फिफ्टी जड़ी. जल्‍द दो विकेट गिरने के बाद विलियमसन मैदान पर आए और उन्‍होंने डेरेल मिचेल के साथ मिलकर 181 रनों की साझेदारी बनाई. इस दौरान उनके बैट से 9 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 73 गेंदों पर 69 रन आए. वर्ल्‍ड कप में यह बीते चार मैचों में विलियमसन की तीसरी फिफ्टी है. केवल आज ही नहीं, आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ उतरते ही विलियसमन और भी खूंखार हो जाते हैं.

साल 2019 वर्ल्‍ड कप में भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच हुए सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान विलियमसन ने मुश्किल पिच पर अर्धशतक जड़ा था. उनके बैट से अहम 67 रन आए थे. भारत यह मैच हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गया था. साल 2021 में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले में भी भारत को टॉफी से दूर रखने में केन विलियमसन ने अहम भूमिका निभाई थी. विलियमसन ने तब दूसरी पारी में नाबाद 52 रन बनाकर भारत को टेस्‍ट चैंपियन बनने से रोक दिया था. आज फिर विलियसमन ने 69 रन की पारी खेलकर कप्‍तान रोहित शर्मा की सांसे फुला दी.

यह भी पढ़ें:- बेकहम ही नहीं… बॉलीवुड पर चढ़ा क्रिकेट का खुमार, सारा तेंदुलकर और अनुष्‍का समेत ये हस्तियां पहुंचीं वानखेड़े

विलियमसन नॉकआउट में हो जाते हैं और भी खूंखार, चोट के बावजूद ठोकी फिफ्टी, भारत से 2 ICC ट्रॉफी 'छीन चुका' कीवी कप्‍तान

चोट के बावजूद रन बरसा रहा बल्‍ला
केन विलियमसन इस साल आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे. जैसे तैसे विश्‍व कप में उनकी वापसी हुई लेकिन वो टूर्नामेंट की शुरुआत में ही फिर चोटिल हो गए. एक्‍सरे में फ्रेक्‍चर की पुष्टि हुई, जिसके चलते वो अगले कुछ मैच नहीं खेल पाए. कप्‍तान की टीम में वापसी हुई और अब उन्‍होंने चार मैचों में तीन शतक जड़ दिए हैं. चोट से वापसी के बाद विलियमसन और भी ज्‍यादा खूंखार हो गए हैं. साल 2015 और 2019 के वर्ल्‍ड कप में न्‍यूजीलैंड की टीम ने फाइनल में प्रवेश किया था. अब सवाल यह है कि क्‍या इस बार उनकी शानदार फॉर्म टीम को ट्रॉफी जिता पाएगी?

Tags: India vs new zealand, Kane williamson, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *