विराट-रोहित से आगे निकले एडेन मार्करम, मोहम्मद रिजवान भी छूट गए पीछे

हाइलाइट्स

एडेन मार्करम दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं
विराट एक स्थान खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंचे
रोहित शर्मा टॉप 5 से हुए बाहर

नई दिल्ली. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup) में साउथ अफ्रीकी टीम की धूम है. प्रोटियाज टीम ने 6 में से 5 मैच जीतकर विपक्षी टीमों के लिए वॉर्निंग भेज दी है. इस विश्व कप में उसके बल्लेबाज और गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मौजूदा विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में टॉप 2 पर प्रोटियाज बल्लेबाजों का कब्जा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टॉप 5 से बाहर हो गए हैं वहीं विराट कोहली दूसरे से तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं. एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने पाकिस्तान के खिलाफ 91 रन की पारी खेलकर टॉप 2 में धमाकेदार एंट्री मारी.

दाएं हाथ के बैटर एडेन मार्करम इस विश्व कप में 6 पारियों में 356 रन जुटाए हैं. वह अभी तक 1 शतक और 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं. मार्करम 115.96 की स्ट्राइक रेट से विश्व कप में रन बना रहे हैं. अभी तक 39 चौके और 7 छक्के जड़ चुके मार्करम विश्व कप 2023 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक 6 पारियों में 431 रन बनाकर पहले नंबर पर कायम हैं. डिकॉक अभी तक 3 सेंचुरी जड़ चुके हैं.

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

पाकिस्तान को खली इस मैच विनर की कमी, फील्डिंग के दौरान सिर में लगी चोट, वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा

विराट कोहली 354 रन बना चुके हैं
विराट कोहली 5 पारियों में 1 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 354 रन बनाकर तीसरे नंबर पर हैं वहीं पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान 6 पारियों में 333 रन बनाकर चौथे नंबर पर लुढ़क गए हैं. पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर हैं जिन्होंने 5 पारियों में 332 रन जुटाए हैं वहीं रोहित 311 रन के साथ छठे नंबर पर हैं.

वर्ल्ड कप में 1 विकेट से जीत दर्ज करने वाली सातवीं टीम बनी साउथ अफ्रीका
वर्ल्ड कप इतिहास में 1 विकेट से जीत दर्ज करने के मामले में साउथ अफ्रीका सातवें नंबर पर पहुंच गया है. उसने चेपॉक में पाकिस्तान को रोमांचक मैच में एक विकेट से मात दी. इससे पहले विंडी ने 1975 में पाकिस्तान को जबकि 1987 में पाकिस्तान ने विंडीज को 1 विकेट से हराया था. साउथ अफ्रीका ने 2007 में श्रीलंका को, 2007 में इंग्लैंड ने विंडीज को, 2015 में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से पराजित किया था.

Tags: Aiden Markram, David warner, ODI World Cup, Rohit sharma, Virat Kohli

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *