विराट कोहली के साथ क्रिकेट खेल चुका है ये एक्टर, बहन भी है फिल्म स्टार, आपने पहचाना क्या है इस बच्चे का नाम ?

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री कभी फिल्म क्रिकेट की पिच से ज्यादा दूर नहीं रही है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की जोड़ी तो आप जानते ही हैं. इनके अलावा थोड़ी पीछे चले जाएं तो पटौदी और शर्मिला टैगोर…ये तो रहे लव स्टोरी के एंगल लेकिन इनके अलावा एक एक्टर ऐसा भी रहा है जो एक्टिंग से पहले क्रिकेट खेला करता था. इस एक्टर ने आज फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली है लेकिन एक समय इनकी पहचान क्रिकेट की जर्सी और बल्ले से हुआ करती थी. इन्होंने विराट कोहली के साथ भी क्रिकेट भी खेला है. इनका नाम है साकिब सलीम.

कौन हैं साकिब सलीम?

दिल्ली के रहने वाले साकिब ने शो बिजनेस में अपना करियर बनाने का फैसला करने से पहले एक क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर प्रोफेशन की शुरुआत की थी. बतौर क्रिकेट खिलाड़ी उन्होंने दिल्ली और जम्मू-कश्मीर को रीप्रेजेंट किया. साकिब कुरैशी की बहन एक्ट्रेस हुमा कुरैशी हैं. साकिब दिल्ली में रेस्तरां मालिक सलीम कुरैशी के बेटे हैं. इनकी दिल्ली में सलीम नाम से दस रेस्त्रां की चेन है.

साकिब ने कॉलेज की पढ़ाई के दौरान रेस्त्रां संभालने में पिता की मदद भी की लेकिन उन्हें इसमें मजा नहीं आया. साकिब ने उस समय अपने पिता की इच्छा के खिलाफ मुंबई का रुख किया. साकिब ने मुंबई में मॉडलिंग शुरू कर दी. जबकि इससे पहले उन्होंने कभी फिल्मों के बारे में सोचा तक नहीं था और केवल क्रिकेट ही खेला था. मुंबई में सलीम ने ब्रांड्स के लिए टीवी ऐड करने से पहले कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट शुरू किए. 2011 की फिल्म ‘मुझसे फ्रैंडशिप करोगे’ साकिब ने बतौर हीरो एक्टिंग करियर की शुरुआत की.

फिल्म में उनके काम के लिए उन्हें तारीफ मिली और उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू कैटेगरी में फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया. साकिब चैरिटी के लिए एक्टिवली काम करते हैं और फिल्मों में काम करने के अलावा सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में “मुंबई हीरोज” के लिए खेलते हैं.

साकिब ने कहा कि ढिशूम में एक क्रिकेट खिलाड़ी का रोल निभाते हुए उन्होंने दिल्ली में दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के साथ खेला था. ढिशूम के अलावा साकिब रणवीर सिंह की 83 में उप-कप्तान मोहिंदर अमरनाथ के रूप में दिखाई दिए थे.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *