विपक्षी गठबंधन INDIA में शामिल होंगे तमिल सुपरस्टार कमल हासन? जल्द होगा बड़ा ऐलान

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने सोमवार को कहा कि गठबंधन की घोषणा अगले दो दिनों के भीतर की जाएगी। चेन्नई हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए, मक्कल निधि मय्यम नेता ने आगामी चुनावों की तैयारियों पर चर्चा की और ‘अच्छे अवसर’ के बारे में आशावाद व्यक्त किया। कमल हासन ने कहा, “दो दिनों में मैं आपसे अच्छी खबर लेकर मिलूंगा। संसद चुनाव के लिए काम अच्छा चल रहा है और अच्छे अवसर की उम्मीद है। गठबंधन के संबंध में दो दिनों में फैसले की घोषणा करूंगा।”

कमल हासन अपनी आने वाली फिल्म ‘ठग लाइफ’ की तैयारी का काम पूरा करने के बाद एयरपोर्ट पहुंचे। पिछले हफ्ते हासन की पार्टी को ‘बैटरी टॉर्च’ चुनाव चिह्न आवंटित किया गया था। इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में भी हसन की पार्टी ने ‘बैटरी टॉर्च’ चुनाव चिह्न के तहत चुनाव लड़ा था।

पिछले साल सितंबर में, DMK नेता और तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने संसदीय चुनावों की प्रत्याशा में अपनी पार्टी द्वारा हासन की एमएनएम के साथ गठबंधन बनाने की संभावना का सुझाव दिया था। उदयनिधि स्टालिन ने कहा, “पार्टी नेता चुनाव के समय गठबंधन (कमल हासन की मक्कल निधि मय्यम पार्टी के साथ) पर फैसला करेंगे।”

हासन ने 2018 में एमएनएम का गठन किया। हालांकि पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव और 2021 में तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। बाद में, इसने इरोड उपचुनाव के दौरान सत्तारूढ़ द्रमुक के नेतृत्व वाले धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन के उम्मीदवार को समर्थन दिया। हासन को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी देखा गया था, जब यह यात्रा दिसंबर 2022 की शुरुआत में तमिलनाडु पहुंची थी।

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अपनी भागीदारी के बारे में बोलते हुए हसन ने कहा, “…अगर मुझे 1970 के दशक में राजनीति की इतनी समझ होती और आपातकाल होता, तो मैं दिल्ली की सड़कों पर चलता। कृपया इसे गलत न समझें।” हासन ने कहा, ”भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना एक पार्टी की ओर मेरा झुकाव है; यह अखंड भारत के लिए था।”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *