विदेश मंत्रालय में बिना परीक्षा नौकरी पाने का शानदार मौका, 70000 पाएं सैलरी

MEA Recruitment 2024: विदेश मंत्रालय में नौकरी की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए बढ़िया मौका है. मंत्रालय ने डीपीए-IV डिवीजन में कंसल्टेंट के रिक्त पदों के लिए भर्तियां निकाली है. योग्य उम्मीदवार जो भी इन पदों पर नौकरी करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अगर आप भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो बिना देर किए तुरंत आवेदन कर सकते हैं.

विदेश मंत्रालय भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें प्रति वर्ष 8.40 लाख रुपये सैलरी के तौर पर दिया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार जो मानदंडों को पूरा करते हैं, वे आवेदन फॉर्म को विधिवत भरकर संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ दिए गए पते पर भेजना होगा या उम्मीदवार aopfsec@mea.gov.in पर ईमेल भी भेज सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 फरवरी है.

विदेश मंत्रालय में आवेदन करने की योग्यता
उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पुरातत्व और/या संरक्षण या संग्रहालय विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा या उससे ऊपर या सिविल/स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग/आर्किटेक्चर में इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए.
इसके अलावा उम्मीदवार के पास विरासत विकास परियोजनाओं जैसे उत्खनन, पुनर्स्थापन और संरक्षण, संग्रहालय विज्ञान से संबंधित कार्यों, आइकनोग्राफी सर्वेक्षण में 10 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए. साथ ही
पिछले 10 वर्षों के कार्य अनुभव के हिस्से के रूप में किए गए डिजाइनिंग/डीटीपी/सोशल मीडिया में काम करने का अनुभव भी होना चाहिए.

आवेदन करने की क्या है आयु सीमा
विदेश मंत्रालय भर्ती 2024 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 35 वर्ष से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए.
देखें यहां आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
MEA Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
MEA Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

विदेश मंत्रालय में ऐसे पाएं नौकरी
विदेश मंत्रालय भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर चयन इंटरव्यू के जरिए होगा. फाइनल चयन इंटरव्यू में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर होगा. इंटरव्यू के समय कोई टीए/डीए नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें…
कोस्ट गार्ड में 12वीं पास के लिए बेहतरीन मौका, निकली बंपर वैकेंसी, अच्छी होगी सैलरी
ईपीएफओ एसएसए का स्कोरकार्ड, कटऑफ अंक जारी, ये है चेक करने का Direct Link

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs news, MEA

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *