विदेशी नागरिकों को ‘नकली पुलिस’ ने लगाया 13 लाख का चूना, जांच किया और फिर…

गुरुग्राम. गुरुग्राम के सेक्टर 53 में ‘नकली पुलिसकर्मियों’ का एक गिरोह उज्बेकिस्तान के एक नागरिक से 16,000 अमेरिकी डॉलर लेकर फरार हो गया. यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी. पुलिस ने कहा कि उज्बेकिस्तान का मूल निवासी सोबिरॉय बोतिर अपने दो भाइयों के साथ आर्टेमिस अस्पताल में गुर्दा प्रतिरोपण कराने के लिए गुरुग्राम में है.

बोतिर ने अपने होटल के प्रबंधक मोहित सहरावत के माध्यम से दर्ज करायी गई अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि यह घटना शनिवार रात करीब 9 बजे हुई, जब वह और उसके भाई एक मॉल से अपने होटल लौट रहे थे. उसने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि रास्ते में होटल से करीब 100 मीटर पहले उन्हें कार सवार कुछ लोगों ने रोक लिया.

बोतिर ने अपनी शिकायत में कहा, “कार सवारों ने कहा कि वे पुलिसकर्मी हैं और उन्होंने अपना पहचानपत्र भी दिखाया और हमारे बैग की जांच कराने के लिए कहा.” पुलिस ने बताया कि उनके पासपोर्ट की जांच करने के बाद, उनमें से एक व्यक्ति ने जांच के लिए बोतिर का बैग लिया और उसमें से 16,000 अमेरिकी डॉलर चुपचाप निकाल लिए और बाद में वे कार में बैठकर भाग गए.

पुलिस ने कहा कि शिकायत के बाद, रविवार को सेक्टर 53 पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 379 ए, 419 और 34 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इलाके के सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है.

Tags: Gurugram crime news, Haryana crime news, Haryana police

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *