‘विकास के अहम मोड़ पर खड़ा है Telangana’, PM Modi बोले- दलितों के सपनों को कुचलकर सीएम की कुर्सी पर बैठ गए KCR

Modi

ANI

मोदी ने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस के कारण ही दशकों तक बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता गरीबों का कल्याण और वंचितों को प्राथमिकता है। हम सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना चुनाव को लेकर सिकंदराबाद में सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के बाद आपने देश में कई सरकारें देखी हैं, हमारी सरकार ऐसी है जिसकी सर्वोच्च प्राथमिकता गरीब कल्याण, वंचितों को वरीयता देना है, भाजपा जिस मंत्र पर चलती है वह सबका साथ, सबका विकास,  सबका विश्वास और सबका प्रयास है। उन्होंने कहा कि मैं मादिगा समुदाय के लोगों से कहूंगा कि आपको जितना BRS से सतर्क रहना है उतना ही कांग्रेस से सावधान रहना है। BRS दलित विरोधी और कांग्रेस भी इसमें कम नहीं है। BRS ने नए संविधान की मांग करके बाबा साहब का अपमान किया और कांग्रेस का इतिहास भी कुछ ऐसा ही है।

मोदी ने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस के कारण ही दशकों तक बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता गरीबों का कल्याण और वंचितों को प्राथमिकता है। हम सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि हम श्री गुर्रम जशुवा और उनके सामाजिक न्याय के कार्यों को अपनी प्रेरणा मानते हैं। अपने साहित्य में उन्होंने एक दलित भाई का चित्रण किया है जिसने अपनी दुर्दशा बाबा विश्वनाथ से साझा की थी। उन्होंने कहा कि 10 साल पहले यहां बनी सरकार तेलंगाना के गौरव और सम्मान की रक्षा करने में सक्षम नहीं थी। दुनिया तेलंगाना के लोगों की क्षमताओं की सराहना करती है। हालाँकि, तेलंगाना सरकार ने लोगों को निराश किया है। इन दस वर्षों में, तेलंगाना सरकार ने मडिगा समुदाय सहित सभी को धोखा दिया। 

नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन 10 वर्षों में, तेलंगाना सरकार ने केवल मडिगा समुदाय सहित सभी को धोखा दिया है। जब तेलंगाना बनने वाला था तब कांग्रेस ने अड़ंगे लगाए लेकिन जब इतने बलिदानों के बाद तेलंगाना बना तो बीआरएस नेता आप लोगों को भूल गए और जाकर कांग्रेस नेताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान आपसे वादा किया गया था कि किसी दलित व्यक्ति को तेलंगाना का सीएम बनाया जाएगा लेकिन राज्य बनने के बाद केसीआर दलित लोगों के सपनों को कुचलकर सीएम की कुर्सी पर बैठ गए। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *