वाह रे रामू तेरे पकौड़े! एक बार खा लिए यहां के गरमागरम पकौड़े…तो आप भी कहेंगे वाह, जानें पता

अरशद खान/ देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के छिद्दरवाला में स्थित है ‘वाह रे रामू तेरे पकौड़े’ नाम से एक बहुत ही फेमस चाय पकौड़े की दुकान. यहां के चाय पकौड़े की दीवानगी लोगों में ऐसी है कि जो भी यहां से गुजरता है, वो इनके चाय पकौड़ियों का स्वाद जरूर चखता है. यहां पर गरमागरम आलू, गोभी, पनीर, मूंग दाल, कढ़ी पत्ता, प्याज, हरी मिर्च के लजीज पकौड़े मिलते हैं. रामू कश्यप की यह दुकान तकरीबन 15 साल पुरानी है. शुरुआत तो इसकी भी छोटे स्तर पर हुई थी लेकिन जैसे-जैसे रामू के पकौड़े फेमस होते गए, वैसे-वैसे यहां पर भीड़ बढ़ना शुरू हो गई. अब रामू के पकौड़े इतने फेमस हैं कि लोग दूर-दूर से सिर्फ इनकी चाय पकौड़ियां खाने आते हैं.

लोकल 18 से बातचीत में रामू कश्यप ने कहा कि उन्होंने रोजगार की दृष्टि से हाईवे पर अपनी चाय पकौड़ी की एक छोटी सी दुकान खोली थी. जैसे-जैसे लोगों को उनकी चाय पकौड़ी पसंद आने लगी, उनका कारोबार बढ़ने लगा. पिछले 4 साल से ही रामू के पकौड़े इतने फेमस हुए हैं. इससे पहले लोगों की इतनी भीड़ उनकी दुकान पर नहीं होती थी. अब उन्हें लोगों का बहुत प्यार मिल रहा है और उनकी अच्छी खासी कमाई हो रही है.

दिनभर में बेचते हैं 35 किलो पकौड़े
रामू कश्यप दिनभर में 35 किलो पकौड़े आसानी से बेच देते हैं. इसमें 10 किलो पनीर, 15 किलो आलू और 10 किलो गोभी की रोज़ाना खपत होती है. कभी-कभी ये जल्दी भी खत्म हो जाते हैं लेकिन फिर भी वह अपने कस्टमर के लिए दोबारा पकौड़े बना देते हैं. वह पकौड़ी के साथ स्पेशल चाय और चटनी सर्व करते हैं. पकौड़ी के साथ सर्व की जाने वाली चटनी भी स्पेशल है, जिसे पुदीना, हरा धनिया और दही से बनाया जाता है. हर पकौड़ी का दाम अलग-अलग है.

‘वाह रे रामू तेरे पकौड़े’ दुकान
यह स्पेशल चाय पकौड़े की दुकान छिद्दरवाला में मेन देहरादून-हरिद्वार हाइवे पर स्थित है. देहरादून मुख्य शहर से यहां की दूरी 35 किलोमीटर है. हरिद्वार से दूरी 25 किलोमीटर है और ऋषिकेश से यह दूरी आपको 15 किलोमीटर पड़ेगी. तो अगर आप भी इस हाइवे से गुजर रहे हैं, तो एक बार यहां के स्पेशल पकौड़े जरूर ट्राई करें.

Tags: Dehradun news, Food 18, Local18, Uttar pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *