‘वाटर फ़ॉर टुमारो’ की धूम! अंतरराष्ट्रीय प्रकृति फ़िल्म फेस्टिवल के लिए चयनित

सत्यम कुमार/भागलपुर. पानी आज वैश्विक समस्या बन गई है. इसको बचाने के लिए कई संस्था अपने तरीके से काम कर रही है. इसी कड़ी में अब BAU भी शामिल हो गया है. बिहार कृषि विश्वविद्यालय कृषि के क्षेत्र में रोज नए आयाम को कायम कर रही है. अब विश्वविद्यालय के द्वारा एक फ़िल्म बनाई गई है. जिसको इंटरनेशनल फ़िल्म फेयर के लिए चयनित किया गया है. इसको लेकर बीएयू के पीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि इस फ़िल्म का नाम ‘वाटर फ़ॉर टुमारो’ है. यह बिहार के जहानाबाद जिले की समस्या पर फिल्माई गई है. इसके बाद इस गांव में हरियाली आ गई है. इसी जर्नी को लेकर फिल्म बनाई गई है.

PRO ने बताया कि यह फ़िल्म जहानाबाद जिले के सकरोरा गांव है, उसपर आधारित है. राजेश कुमार ने बताया कि आज के समय में पानी की समस्या काफी बड़ी समस्या है. आज के समय में खेती में सबसे बड़ी बाधा बनती आ रही है पानी की समस्या. जहानाबाद जब bau की टीम गयी थी तभी वहां पानी की समस्या अधिक हो रही थी. तभी हमारी मीडिया टीम के द्वारा इस पर फ़िल्म बनाई गई.

अहमदाबाद में अंतरराष्ट्रीय प्रकृति फ़िल्म फेस्टिवल
PRO ने आगे बताया कि अहमदाबाद में अंतरराष्ट्रीय प्रकृति फ़िल्म फेस्टिवल में इसे दिखाया जाएगा. इस फ़िल्म के बनने के बाद उस गांव में हरियाली आ गयी है. वहीं, मीडिया सेंटर के प्रोड्यूसर मनीष सिंह ने बताया कि ये फ़िल्म यह दिखाती है कि आप खेती में पानी का बचाव करते हुए भी अपने खेत को हरा भरा रख सकते हैं. इससे पूर्व भी एक फ़िल्म को अवार्ड मिल चुका है. उन्होंने बताया कि इसमें कई देश हिस्सा लेते हैं. आपको बता दें कि अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस जैसी देश भी हिस्सा लेते हैं. इसमें से अपने फ़िल्म का चयन होना गौरव की बात है.

.

FIRST PUBLISHED : October 22, 2023, 14:50 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *