वसुंधरा राजे के 2 बयानों ने मचाई सियासी हलचल, पहले कहा- मैं रिटायर हो…

हाइलाइट्स

वसुंधरा राजे का बड़ा सियासी बयान
जितेन्द्र सिंह और मौर्य के बयान भी है चर्चा में
राजस्थान में बीजेपी ने अभी घोषित नहीं किया है सीएम फेस

जयपुर. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के एक बयान से राजस्थान बीजेपी में सीएम पद की होड़ पर फिर चर्चा शुरू हो गई है. राजे ने झालरापाटन से नामाकांन दाखिल करने के बाद कहा कि मैं रिटायर नहीं हो रही हूं. एक दिन पहले झालवाड़ में ही जनसभा में राजे ने कहा कि मैं रिटायर हो सकती हूं. राजे के दो दिन में दो बयान को बीजेपी में चल रही मुख्यमंत्री पद की होड़ के रूप में देखा जा रहा है. इस बीच जयपुर में राज्यवर्धन राठौड़ की नामांकन सभा में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ये कहकर इस होड़ पर चर्चा और तेज कर दी कि पार्टी नेतृत्व राज्यवर्धन राठौड़ को सांसद से विधायक बनाने के लिए पार्टी ने कुछ और सोच रखा है. उन्होंने इशारा सीएम की कुर्सी की ओर किया. राठौड़ ने आज झोटवाड़ा से नामांकांन दाखिल किया है.

राजे शनिवार को झालारापाटन के बालाजी मंदिर में पूजा अर्चना और आरती के बाद नामांकन दाखिल करने पहुंची. मुहूर्त का समय होने की वजह से नामांकन के लिए कुछ देर इंतजार किया. नामांकन दाखिल करने के बाद राजे ने खुद के रिटायरमेंट वाले बयान पर सफाई दी और कहा कि रिटायर मैं नहीं हो रही हूं. राजे ने सफाई दी कि तब मैंने एक मां के रूप में ये बात कही थी कि दुष्यंत अब जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हैं. राजे के दो दिन में दो बयान से बीजेपी में सियासी चर्चा तेज हो गई कि वसुंधरा राजे क्या सीएम पद की होड़ से हट रही है या इस रेस में बने रहना चाहती हैं.

वसुंधरा राजे के 2 बयानों ने मचाई सियासी हलचल, पहले कहा- मैं रिटायर हो सकती हूं, फिर बोलीं- वो तो...

सिंह और मौर्य के बयान ने सीएम पद की चर्चा को तेज कर दिया है
राजे के इस बयान के बीच जयपुर में झोटवाड़ा से प्रत्याशी राज्यवर्धन राठौड़ की नामाकन सभा में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने राठौड़ का नाम लेकर कहा कि पार्टी ने इन्हें सासंद से विधायक बनाने के लिए चुनाव नहीं लड़ा रही है. पार्टी ने इनके लिए कुछ सोच रही है. जितेन्द्र सिंह के बाद यही बात बाद में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राठौड़ की नामाकन रैली में कही. इससे सीएम पद को लेकर सियासी चर्चाएं और तेज हो गई.

182 में से करीब 50 टिकट राजे समर्थकों को मिले हैं
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में बीजेपी ने इस बार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया है. न पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे न किसी और नेता को अभी तक आगे किया है. इससे ये चर्चा तेज है कि बीजेपी अगर सत्ता में आती है तो क्या राजे को मुख्यमंमत्री बनाया जाएगा या वे दावा ठोकेंगी. या फिर सीएम पद पर या राजे रिटायरमेंट वाली बात कर इस रेस से हट रही है. लेकिन राजे के अपने बयान से पीछे हटने के बाद लग रहा है कि राजे रेस में शामिल है. वहीं जितेन्द्र सिंह और केशव प्रसाद मौर्य के बयान ये भी इशारा कर रहे हैं कि पार्टी की नजर इस पद के लिए युवा चेहरे पर है. बीजेपी की ओर से वर्तमान में घोषित 200 सीटों में से घोषित किए 182 में से करीब 50 टिकट राजे समर्थकों को मिले हैं. बावजूद इसके कि बीजेपी के सत्ता में आने पर क्या राजे सीएम होगी या अभी तक ये तय नहीं है.

Tags: Jaipur news, Jhalawar news, Rajasthan bjp, Rajasthan elections, Rajasthan news, Rajasthan Politics, Vasundhra Raje

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *