वर्षों बाद बना संयोग; नवंबर में दो बार राशि बदलेंगे बुध, अयोध्या के ज्योतिषी से जानें किनकी खुलेगी किस्मत

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन करना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. जब कोई ग्रह किसी राशि में प्रवेश करता है तो उसका प्रभाव संपूर्ण जगत सहित सभी 12 राशियों पर पड़ता है. ग्रहों के राजकुमार बुध नवंबर माह में दो बार अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब एक ही महीने में एक ग्रह दो बार राशि परिवर्तन करता है.

ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह को व्यापार, बुद्धि, तर्कशक्ति, अर्थव्यवस्था का कारक ग्रह माना जाता है. बुध की चाल में जब भी कोई बदलाव होता है तो खासकर इन सेक्टर पर विशेष प्रभाव भी पड़ता है. गौरतलब है कि बुध ग्रह प्रत्येक महीने गोचर करते रहते हैं लेकिन नवंबर के महीने में बुध ग्रह दो बार गोचर करने जा रहे हैं. 6 नवंबर को बुध ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे तो वहीं 27 नवंबर को बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश करेंगे. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों को देखने को मिलेगा.

इन राशि के जातकों को मिलेगा लाभ 
अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम के अनुसार ऐसा काम ही देखने को मिलता है जब एक माह में एक ग्रह दो बार राशि परिवर्तन करें. ग्रहो के राजकुमार बुध नवंबर के महीने में दो बार राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. एक निश्चित समय अंतराल के बाद ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते हैं लेकिन बुद्ध के राशि परिवर्तन करने की घटना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बहुत खास माना जाता है. इस दौरान तीन राशि के जातक इससे मालामाल हो सकते हैं उनकी किस्मत चमक सकती है.

मेष राशि : बुध ग्रह के नवंबर महीने में दो बार गोचर करने से मेष राशि के जातकों का भाग्योदय होगा. मेष राशि के जातकों का इस दौरान रुका हुआ कार्य पूरा होगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. साथ ही धन संबंधित सभी परेशानियां दूर होगी और कारोबार में वृद्धि होगी. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में लाभ मिलेगा.

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का राशि परिवर्तन करना अनुकूल सिद्ध साबित होगा. इस दौरान कन्या राशि के जातकों को प्रॉपर्टी और वाहन खरीदने का योग बनेगा. साथ ही साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. धन का लाभ होगा, भाई बहनों का आपसी सहयोग मिलेगा, दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

मकर राशि : मकर राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का राशि परिवर्तन करना बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. लंबे समय से रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा, आय के स्रोत बनेंगे, जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिल सकता है, किसी योजना में सफलता मिल सकती है.

(नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के मुताबिक है न्यूज़ 18इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *