वर्ल्ड कप में रन चेज में सबसे आगे निकले रोहित शर्मा, दूसरे नंबर पर चौंकाने वाला नाम, टॉप 5 में नहीं विराट

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भले ही वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले मे खामोश रहा लेकिन इसके बाद से आग उगल रहा है. टूर्नामेंट में पिछले तीनों ही मुकाबले में हिटमैन के बल्ले से विस्फोटक पारियां देखने को मिली है. लक्ष्य का पीछा करते हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में अब रोहित शर्मा सबसे आगे निकल गए हैं. उन्होंने बांग्लादेश के दिग्गज को पीछे छोड़ा.

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अपने जीत का सफर जारी रखते हुए बांग्लादेश को मात दिया. अब भारत के खाते में चार मुकाबले में लगातार चार जीत हो चुकी है. भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज की है. कमाल की बात यह है कि इन सभी मुकाबले में टीम इंडिया ने बाद में लक्ष्य का पीछा किया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ 48 रन की पारी के दौरान टूर्नामेंट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्याद रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

रोहित शर्मा टॉप पर पहुंचे
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम लगातार जीत पर जीत दर्ज कर रही है. इस विजय अभियान में कप्तान रोहित शर्मा की धुंआधार पारी की अहम भूमिका है. हिट मैन वर्ल्ड कप में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर बन गए हैं. 743 रन बनाने वाले बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के नाम यह रिकॉर्ड था. रोहित शर्मा ने इस लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया.

श्रीलंका का पूर्व कप्तान अर्जुना राणातुंगा ने विश्व कप में लक्ष्य का पीछा करते हुए 727 रन बनाए थे और वह लिस्ट में अब भी तीसरे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग 692 रन से साथ चौथे नंबर पर हैं. 681 रन बनाकर वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को पांचवां स्थान हासिल है. इस लिस्ट में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सातवें नंबर पर हैं.

Tags: India vs Bangladesh, Rohit sharma, Shakib Al Hasan, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *