वरुण गांधी बोले: युवाओं को नौकरी न देकर सरकार बचा रही एक लाख करोड़ रुपये, चुनाव में किए जाएंगे खर्च

Varun Gandhi big blame on government over the issue of unemployment

सांसद वरुण गांधी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर सरकार को निशाने पर लिया है। मंगलवार को दो दिवसीय पीलीभीत पहुंचे वरुण गांधी ने कहा कि बेरोजगार युवाओं को नौकरी न देकर सरकार एक लाख करोड़ रुपये बचा रही है। इस पैसे को चुनाव में खर्च किया जाएगा।

बरखेड़ा क्षेत्र के पिपरा खास गांव में जनसंवाद के दौरान सांसद ने कहा कि देश में एक करोड़ सरकारी नौकरियां खाली हैं। सवाल यह है कि क्यों खाली हैं। अब सभी नौकरियां संविदा की हो गई हैं। संविदा की नौकरी इसलिए हैं कि जब चाहे रख लें और जब चाहें निकाल दें। संविदा में न तो बीमा है और ही कोई अन्य सुविधा। नौकरी न देने से सरकार का एक लाख करोड़ रुपये बच रहा है, जिससे आटा, दाल, चना दिया जा रहा है। यही पैसा चुनाव में खर्च किया जाता है। 

‘किसान आंदोलन में गई 500 लोगों की जान’

किसान आंदोलन पर वरुण गांधी ने कहा कि वह अकेले ऐसे सांसद हैं, जिसने आवाज उठाई। आंदोलन में 500 किसान दिल्ली में शहीद हो गए। उनकी कोई कीमत नहीं। सांसद बोले कि देश में 10 लाख करोड़ रुपये का लोन दिया गया है। इसमें आठ लाख करोड़ उद्योगपतियों को दिया है। मात्र 12 फीसदी लोन पूरे देश के लोगों को दिया गया है। उन्होंने अपने स्तर से जब व्यवस्था को दिखवाया तो बहुत बड़ी मनमानी देखने को मिली। आम आदमी को लोन मिलना आसान नहीं है। बिना सुविधा शुल्क दिए लोन नहीं पास होता है। 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *