लोकसभा चुनाव 2024: पीएम पद के लिए पप्पू को नीतीश, राहुल, खड़गे और शरद समेत सब पसंद है, लेकिन…

पटना. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि अगर 2024 लोकसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी जीतती है तो, पार्टी की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे या राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नॉमिनेट किया जा सकता है. शशि थरूर के इस बयान को लेकर जदयू के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि वह इंडिया गठबंधन के भीतर भ्रम न फैलाएं. इसी मुद्दे को लेकर अब जन अधिकार पार्टी के प्रमुख राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने भी इस बात पर सहमति जाहिर की है कि राहुल गांधी स्वाभाविक डिमांड में हैं. हालांकि, पप्पू यादव ने सीएम नीतीश के लिए भी अच्छी संभावनाओं की ओर इशारा किया.

पप्पू यादव शशि थरूर के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि ”लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद, इस गठबंधन के नेताओं को मिलकर एक कैंडिडेट को चुनना होगा. मेरा अंदाजा है कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम दिया जा सकता है, ऐसे में वे देश के पहले दलित पीएम होंगे.” वहीं, शशि थरूर के बयान पर जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार भी पीएम का चेहरा हो सकते हैं.

पप्पू यादव ने कहा कि, बीजेपी में एक ही पीएम हो सकते हैं, लेकिन इसमें (इंडिया अलायंस) कई पीएम हैं. राहुल गांधी में काबिलियत कई गुना ज्यादा है और खड़गे जी देश के दलित नेता बन चुके हैं. कभी जगजीवन बाबू हुआ करते थे, लेकिन खड़गे जी देश के प्रधानमंत्री पद के चेहरे हैं. पप्पू यादव ने कहा, राहुल गांधी इस देश की आज स्वाभाविक डिमांड है क्योंकि वह आम आदमी की आवाज बन गए हैं.

लोकसभा चुनाव 2024: पीएम पद के लिए पप्पू को नीतीश, राहुल, खड़गे और शरद समेत सब पसंद है, लेकिन...

पप्पू यादव ने लिया राहुल गांधी का नाम
पप्लू यादव ने कहा कि हर दल में एक पीएम का उम्मीदवार है. महाराष्ट्र से शरद पवार हो सकते हैं और नीतीश कुमार बिहार से हो सकते हैं. बता दें कि विपक्षी दलों ने मिलकर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन बनाया गया है. इसके बनने के बाद से ही ये चर्चाएं तेज हैं कि इंडिया गठबंधन को अगर जीत मिलती है, तो प्रधानमंत्री कौन होने वाला है.

क्या कहा था कांग्रेस नेता शशि थरूर ने?
कांग्रेस पार्टी के नेता शशि थरूर ने कहा कि उन्हें लगता है कि अगर इंडिया गठबंधन को 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत मिलती है, तो कांग्रेस अपने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे या पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में नामित कर सकती है. थरूर ने कहा कि अगले साल के चुनाव में विपक्षी गठबंधन की वजह से हैरानी भरे नतीजे देखने को मिल सकते हैं. इंडिया गठबंधन के बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को शिकस्त देकर केंद्र में सत्ता में आने की संभावना है.

मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम भी किया आगे
कांग्रेस नेता ने कहा कि मुझे लगता है कि एक बार रिजल्ट सामने आने पर गठबंधन होने, न कि कोई एक पार्टी होने की वजह से उन दलों के नेताओं को एकजुट होना पड़ेगा. इसके बाद किसी व्यक्ति का चुनना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि लेकिन मेरा अनुमान है कि कांग्रेस पार्टी से या खड़गे, जो भारत के पहले दलित प्रधानमंत्री बनेंगे या राहुल गांधी प्रधानमंत्री की दौड़ में हो सकते हैं. थरूर ने ये भी कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, वह उसे पूरी ईमानदारी से निभाएंगे.

Tags: 2024 लोकसभा चुनाव, KC tyagi, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Mallikarjun kharge, Rahul gandhi, Rahul gandhi latest news, SHASHI THAROOR, लोकसभा चुनाव राजनीति

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *