लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को साधेंगे राजनाथ सिंह, भाजपा ने बनाई अचूक रणनीति

Rajnath Singh

ANI

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने रैली के महत्व पर प्रकाश डालते हुए जोर दिया कि यह किसानों की समस्याओं को समझने और उनके सुझाव एकत्र करने पर केंद्रित होगी। किसानों को सरकार के विचार में योगदान देने के लिए अपने सुझाव या समस्याएं लिखने के लिए मतपेटियां उपलब्ध होंगी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 3 मार्च को छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में एक ‘महा किसान रैली’ को संबोधित करने वाले हैं। रैली का उद्देश्य किसानों से जुड़ना है, और 1 लाख से अधिक किसानों के भाग लेने की उम्मीद है। यह कार्यक्रम किसानों को मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई लाभकारी योजनाओं के बारे में सूचित करने के लिए एक आउटरीच कार्यक्रम के रूप में काम करेगा। इसके अतिरिक्त, किसानों को सुझाव देने और अपनी चिंताएं व्यक्त करने का अवसर मिलेगा।

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने रैली के महत्व पर प्रकाश डालते हुए जोर दिया कि यह किसानों की समस्याओं को समझने और उनके सुझाव एकत्र करने पर केंद्रित होगी। किसानों को सरकार के विचार में योगदान देने के लिए अपने सुझाव या समस्याएं लिखने के लिए मतपेटियां उपलब्ध होंगी। चाहर ने पीएम किसान सम्मान निधि और फसल बीमा योजना समेत किसानों के लिए मोदी सरकार की पहल की सराहना की। रैली में इन योजनाओं के लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाना शामिल होगा। इस आयोजन में राज्य के मंत्रियों और जन प्रतिनिधियों के भी भाग लेने की उम्मीद है।

हरियाणा के सुरक्षा कर्मियों ने कुछ युवा किसानों द्वारा बुधवार को पंजाब और हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर कई चरणों वाले अवरोधकों की ओर बढ़ने के बाद आंसू गैस के गोले छोड़े। हरियाणा पुलिस ने सुबह करीब 11 बजे आंसू गैस के गोले छोड़े जिसके बाद युवा किसान बचने के लिए इधर-उधर भागते दिखे। पंजाब और हरियाणा के बीच दो सीमा बिंदुओं पर प्रदर्शन कर रहे किसान बुधवार को अपना ‘‘दिल्ली चलो’’ मार्च फिर से शुरू कर रहे हैं। सरकारी एजेंसियों द्वारा पांच साल तक दालें, मक्का और कपास न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीदने के केंद्र के प्रस्ताव को खारिज करने के बाद वे अपना आंदोलन फिर से शुरू कर रहे हैं।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *