लोकसभा चुनाव में हमें वोट दें, आतिशी की जनता से अपील, कहा- ‘घर-घर राशन’ योजना लागू नहीं होने दे रहे LG

Atishi

Creative Common

आतिशी, जिनकी पार्टी पंजाब और दिल्ली में सत्ता में है। उन्होंने कहा कि इसे राज्य में सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया क्योंकि इसे रोकने के लिए वहां कोई उपराज्यपाल नहीं था।

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र ने आप सरकार की घर-घर राशन वितरण योजना के कार्यान्वयन को रोक दिया है। उन्होंने लोगों से संसद में अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि घर-घर राशन योजना शनिवार को पंजाब में शुरू की गई। आतिशी, जिनकी पार्टी पंजाब और दिल्ली में सत्ता में है। उन्होंने कहा कि इसे राज्य में सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया क्योंकि इसे रोकने के लिए वहां कोई उपराज्यपाल नहीं था।

दिल्ली में यह योजना 2018 में कैबिनेट द्वारा पारित की गई थी और 2021 में अधिसूचित की गई थी, लेकिन इसे अभी तक लागू नहीं किया गया है क्योंकि केंद्र ने अपने प्रतिनिधि उपराज्यपाल के माध्यम से, इसके कार्यान्वयन को रोक दिया है। उन्होंने दिल्ली में लोगों से लोकसभा चुनाव में आप को वोट देने की अपील की। राष्ट्रीय राजधानी में सात संसदीय सीटें हैं, सभी भाजपा के पास हैं। आतिशी ने कहा कि अगर आप चाहते हैं कि यह योजना दिल्ली में लागू हो तो कृपया आप को वोट दें। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आतिशी के बयान को खारिज करते हुए इसे झूठा बताया। 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार केजरीवाल सरकार को नियमित बिक्री राशन के साथ 72 लाख लोगों के लिए मुफ्त राशन प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों से केजरीवाल सरकार ने न तो एफसीआई के केंद्रीय भंडारों से किसी भी प्रकार का राशन समय पर उठाया है और न ही इसे समय पर वितरित किया है, यही वजह है कि दिल्ली में अक्सर दो महीने तक राशन नहीं बंट पाता है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *