लोकसभा चुनाव: दिल्ली में AAP ने 4 सीटों के लिए जारी की लिस्ट, सोमनाथ भारती, महाबल मिश्रा समेत ये प्रत्याशी लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में इंडिया ब्लॉक गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी ने चार सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच करार हुआ है. दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर AAP और कांग्रेस के बीच 4:3 के अनुपात से गठबंधन हुआ है.नई दिल्ली से सोमनाथ भारती ,साउथ दिल्ली से सहीराम , ईस्ट दिल्ली से कुलदीप कुमार और वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा को प्रत्याशी बनाया गया है. बता दें कि इसमें नई दिल्ली लोकसभा सीट, साउथ दिल्ली, ईस्ट दिल्ली और वेस्ट दिल्ली सीट आम आदमी पार्टी के खाते में गई है. वहीं, चांदनी चौक समेत तीन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे.  ये चारों प्रत्याशी आम आदमी पार्टी के पुराने नेता और कार्यकर्ता हैं. इस बार पार्टी ने इन्हें लोकसभा चुनाव के लिए पेश किया है. 

हरियाणा के कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता होंगे उम्मीदवार

इसके अलावा हरियाणा के कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता को चुनाव लड़वाया जाएगा. आम आदमी पार्टी में PAC की बैठक के बाद मंत्री गोपाल राय, आतिशी और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. संदीप पाठक ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम 5 राज्यों में अपने उम्मीदवार गठबंधन के तहत उतारेंगे. आज इंडिया ब्लॉक के तहत आप और कांग्रेस के बीच अलायंस में आप के पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. इसमें चार उम्मीदवार दिल्ली के लिए होंगे और एक हरियाणा से चुनाव मैदान में उतरेंगे.   



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *